Menu Close

गुस्‍साए कैमरॉन ने MI6 से कहा, खत्‍म कर दो ‘जेहादी जॉन’ को

लंदन – इराक और सीरिया में बर्बरता से लोगों का सिर काटकर उन्‍हें मार डालने वाला ब्रिटेन का जेहादी जॉन अमेरिका और ब्रिटेन के लिए खतरे और दहशत की बड़ी वजह बन गया है। उसकी हालिया धमकी से यूके के प्रधान प्रधानमंत्री डेविड कैमरॉन आग बबूला हैं। उन्‍होंने इंटेलीजेंस एजेंसी एमआई6 को आदेश दे दिया हैं कि वह जेहादी जॉन को तलाशे और उसे खत्‍म कर दे।

कैमरॉन ने एजेंसी को कहा कि वह उसे जिंदा या फिर मुर्दा किसी भी तरह से हर हाल में पकडे़। जेहादी जॉन का असली नाम मोहम्‍मद एमवजी है। उसने ब्रिटेन में रह रहे गैर मुस्लिमों को मारने की धमकी दी है। पीएम से आदेश के मिलने के बाद अब एजेंसी उसे पकड़ने में जुट गई है।

ब्रिटिश न्‍यूज पेपर ‘द मिरर’ की मानें तो कैमरॉन ने डेली मीटिंग में पूछा था कि जेहादी जॉन को पकड़ने में क्‍या प्रगति हुई है। इस पर एजेंसी के अफसरों की ओर से उन्‍हें बताया गया कि उन्हें उम्मीद है कि वे जॉन को मार गिराएंगे, इस दिशा में काफी प्रगति हुई है।

खुफिया एजेंसियों ने बताया कि जॉन को पकड़ने और आईएस से मुकाबला करने के लिए सीरिया, इराक और यहां तक की लीबिया में स्‍पेशल सर्विस के मेंबर्स को सदस्यों को सीक्रेट मिशन पर भेजा गया है। एमआई-6 ने सीरिया, जॉर्डन और इराक में बड़े पैमानों पर एजेंट्स शामिल किए हैं।

फरवरी में कैमरॉन ने कहा था कि दुनिया के किसी भी कोने में ब्रिटिश नागरिकों को नुकसान पहुंचाने वाले को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें सजा देने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते हैं। जेहादी जॉन पेशे से कंप्यूटर प्रोगामर है। सीरिया और इराक में ब्रिटेन के साथ ही कई नागरिकों का सिर कलम करके मार चुका है।

स्त्रोत : वन इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *