Menu Close

बिकानेर : आतंकवादी याकूब मेमन के समर्थकों पर देशद्रोह का अपराध प्रविष्ट करें – हिन्दू जनजागृति समिति की मांग

RJ_Bkn_Yakub_Protest_150826ज्ञापन देते हुए (दाए से) वरिष्ठ पत्रकार श्री. हरिओम गर्ग, हिन्दू जनजागृति समिति के प्रतिनिधी श्री. आनंद जाखोटिया,
श्री. भवानीशंकरजी परिहार एवं श्री. संजयजी अरोडा

बीकानेर (राजस्थान) – २५७ निष्पाप लोगों की मृत्यु का कारण बने देशद्रोही आतंकवादी याकूब मेमन को न्यायालयीन प्रक्रिया कर २२ वर्षों के उपरांत फांसी सुनाई गई । तथा राष्ट्रपति ने भी उसकी दया की अर्जी निरस्त कर दी । ऐसे स्थिति में भी याकूब का समर्थन करनेवालों पर देशद्रोह का अपराध प्रविष्ट कर उनपर कठोर कार्यवाही की जाए, इस मांग का ज्ञापन हिन्दू जनजागृति समिति की आेरसे आज बीकानेर जिला कलेक्टर श्रीमती पूनमजी को दिया गया । इस समय वरिष्ठ पत्रकार श्री. हरिओम गर्ग, हिन्दू जनजागृति समिति के प्रतिनिधी श्री. आनंद जाखोटिया, श्री. भवानीशंकरजी परिहार एवं श्री. संजयजी अरोडा उपस्थित थे । इस मांग को लेकर छेडे गएं अभियान में प्राप्त हस्ताक्षर भी इस समय जिला कलेक्टर को सौंपे गएं ।

इस ज्ञापन में लिखा हैं की, याकूब मेमन का अपराध सिद्ध होने के उपरान्त भी ओवैसी, अबु आजमी आदि नेताआें ने याकूब को निरपराध बताकर न्यायव्यवस्था के विरोध में अल्पसंख्यांकों के मन में अन्याय की भावना बनाई । कथित समाजसुधारकों ने भी दबाव लाकर इस आग में तेल डाला । एक दोषी जो देशद्रोही सिद्ध हो चुका है, उसके समर्थन में प्रयास करना अर्थात देशद्रोही कृत्य में सहभागी होना ही है । भविष्य में यह घातक हो सकता है । अतः आतंकवाद को जड से मिटाना हो, तो उसके समर्थकों पर भी कारवाई होना आवश्यक है। याकूब जैसे देशद्रोहियोंका तुष्टीकरण सदा के लिए रोकने हेतु इस ज्ञापनद्वारा हमारी मांग हैं की, आतंकवादी का दंड सर्वोच्च न्यायालय तथा राष्ट्रपति द्वारा प्रमाणित होने के पश्‍चात उसपर किसी भी समाचार वाहिनी तथा सभाआें में चर्चा न की जाए, ऐसा कठोर कानून बनाया जाए ।

क्षणिकाएं

इस मांग को लेकर बीकानेर में श्री. सावन सोनी, श्री. संजय अरोडा, श्री. भवानीशंकर परिहार इन्होंने समाज में लोगों को यह सूत्र बताकर हस्ताक्षर लिएं । इसी प्रकार यहांके श्री लालेश्‍वर महादेव मंदिर में भी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया । सभी जगहपर इस अभियान में लोग उत्साह से सहभागी हो रहे थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *