Menu Close

बाराबंकी (उत्तरप्रदेश) में जिहादीयोंद्वारा दंगा, ५० घायल

उत्तरप्रदेश में बढ रहे सांप्रदायिक दंगे रोकने हेतु क्या अखिलेश सरकार कुछ सक्त कदम उठाएगी ? – हिन्दूजागृति

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मामूली बात पर एक विवाद हुआ। ये विवाद इतना बढा कि इसने इलाके में सांप्रदायिक तनाव का रूप ले लिया। इस विवाद के चलते तकरीबन ५० लोग घायल हो गए हैं।

Mujor_musalmanमिली जानकारी के अनुसार शनिवार को इस तनाव के चलते काफी हिंसा हुई। हिंसा के बाद रविवार को भी इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। यहां एडिशनल फोर्स तैनात कर दी गई है। साथ ही पुलिस ने ३८ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि सिद्धौर कस्बे में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने विवाद के बाद एक पति-पत्नी की पिटाई कर दी। इसकी जानकारी मिलते ही बहुसंख्य पक्ष ने भी उस समुदाय के लोगों की दुकानों पर हमला बोल दिया।

PHOTOS: बाराबंकी में सांप्रदायिक तनाव, 50 घायल

इसके चलते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। कई दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की गई। उनमें आग लगा दी गई। वहीं, दूसरी ओर लोगों ने पुलिस पर एकतरफा कार्यवाही का आरोप लगाया है। गुस्साई भीड़ ने दो सिपाहियों को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

एसपी अब्दुल हमीद का कहना है कि ३८ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। मौके पर एडिशनल फोर्स तैनात कर दिया गया है। पुलिस हर छोटी-बड़ी घटना पर नजर रख रही है। मामले में लापरवाही बरतने पर थाना इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है।

स्त्रोत : न्यूज १८

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *