Menu Close

संघ और भाजपा की समन्वय बैठक में विश्‍व हिन्दू परिषद ने उठाया राम मंदिर एवं अनुच्छेद ३७० का सूत्र

हिन्दुओ, संघ और भाजपा की बैठक में विश्‍व हिन्दू परिषद को यह क्यों बताना पड रहा है की भाजपा को राममंदिर और अनुच्छेद ३७० पर आगे बढना चाहिए । वास्तविक भाजपा को यह स्पष्ट करना चाहिए की वह इन सूत्रों के साथ ही समान नागरी कानून, गोहत्या आदि विषयों पर निष्क्रिय क्यों है ? – हिन्दूजागृति

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के बीच तीन दिवसीय समन्वय बैठक कल मध्यप्रदेश सरकार के देहली स्थित मध्यांचल भवन में सवेरे नौ बजे आरंभ हुई । इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित संगठन के सभी वरिष्ठ नेता और संघ से जुड़े अनेक संगठनों के प्रमुख सम्मिलित हुए हैं । बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रीमंडल के कुछ महत्वपूर्ण सहयोगी भी सम्मिलित होनेवाले हैं । इस बैठक में भाजपा सहित संघ के संगठनों के बीच समन्वय बनाने पर विचार-विमर्श के साथ-साथ प्रमुख सूत्रों एवं केंद्र सरकार के प्रमुख मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी । साथ ही बैठक में यह भी निश्‍चित होगा कि विभिन्न सूत्रों पर संगठनों का मत अलग-अलग न हो।

सूत्रों के अनुसार, कल संपन्न हुए बैठक के पहले दिन विश्‍व हिन्दू परिषद ने राम मंदिर और अनुच्छेद ३७० का सूत्र उठाया । विश्‍व हिंदू परिषद ने कहा है कि राम मंदिर को लेकर जनता में अनुचित संदेश जा रहा है । इन प्रकरणोें में सरकार को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ना चाहिए।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *