Menu Close

मरा चूहा डालकर पिलाते थे पानी, ISIS के चंगुल से छूटी यजीदी महिला ने बताई आपबीती

पेरिस – इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकियों के चंगुल से छूटकर निकली १८ साल की यजीदी लडकी जिनान ने अपनी आपबीती सुनाई है। जिनान के मुताबिक, तीन महीने तक आतंकियों ने उसका न सिर्फ रेप किया, बल्कि इस्लाम अपनाने से इनकार करने पर बुरी तरह पीटा। वह उसे मरा हुआ चूहा पानी में डालकर पीने को भी मजबूर करते थे। बता दें कि जिनान को आतंकियों ने २०१४ में बंधक बनाया था। तीन महीने तक आतंकियों के चंगुल में रहने के बाद जिनान वहां से किसी तरह भाग निकलने में कामयाब रही। जिनान की आपबीती पर एक बुक भी पब्लिश होने वाली है, जो उसने एक फ्रेंच जर्नलिस्ट थीएरी ओबर्ले की मदद से लिखी है।

बिजली के झटके देकर करते थे टॉर्चर

जिनान के मुताबिक, आतंकी यजीदी महिला बंधकों को एक कमरे में बंद करके रखते थे। उनसे जबरन इस्लाम अपनाने को कहा जाता था। जिनान ने कहा, “ऐसा करने से कोई मना करता, तो उनके साथ मारपीट की जाती थी। उन्हें जंजीरों से बांधकर कडी धूप में बैठा दिया जाता था। आतंकी मरा हुआ चूहा पानी में डालकर पीने को भी मजबूर करते थे। बिजली के झटके देने की भी धमकी देते थे।”

‘…नीली आंख वाली पसंद’

जिनान ने आतंकियों के सेक्स स्लेव मंडी का भी जिक्र किया। बताया, ”आईएसआईएस आतंकी दरिंदे हैं। उन्हें केवल मारकाट ही सूझता है। वे हमेशा नशे में रहते हैं और हर किसी से बदला लेने की बात करते हैं। एक बार इराकी शहर मोसुल में किसी बडे हॉल में दर्जनों यजीदी महिलाओं को इकट्ठा किया गया। वहां आईएसआईएस के आतंकी हमें देखकर ठहाके लगा रहे थे। उनमें से एक ने कहा-मैं उस नीली आंख वाली को खरीदना चाहूंगा, मुझे वो पसंद हैं। मैं पैसे देने के लिए तैयार हूं।” जिनान के मुताबिक, उसने इराकी और सीरियाई फाइटर्स के अलावा कुछ पश्चिमी देशों के आतंकियों को भी वहां बोली लगाते देखा था।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *