Menu Close

सीमा से एक क‌िलोमीटर दूर देखा गया आतंकी हाफिज सईद

पाकिस्तानी गोलाबारी का भारत द्वारा दिए गए मुंहतोड़ जवाब में मारे गए पाकिस्तानियों के जनाजे़ में शामिल होने सियालकोट आए जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद पिछले दिनों भारत के खिलाफ फिर जहर उगल रहा है।

सरहद पर आरएस पुरा सेक्टर के ठीक उस पार बसे सियालकोट में हाफिज पहले भी कई बार आता रहा है। खबर है कि उसने पाकिस्तानी ग्रामीणों और पाक रेंजरों के बीच भड़काऊ तकरीरें देते हुए भारत को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने के लिए उकसाया।

बताया जा रहा है कि २७-२८ अगस्त को सरहद के इस क्षेत्र में बसे भारतीय गांवों पर पाकिस्तानी रेंजरों ने अंधाधुंध मोर्टार दागे थे। इसमें जान-माल का भारी नुकसान हुआ, लेकिन बीएसएफ की जवाबी कार्यवाई ने पाक रेंजरों को बैकफुट पर पहुंचा दिया।

पाकिस्तानी अवाम को भडकाने आया हाफ‌िज

इस इलाके में बहकर पाकिस्तान तक जाने वाले नालों के जरिए घुसपैठ के मंसूबे भी पूरे नहीं हो सके। कहा जा रहा है कि हाफिज ने सरहद के एक किलोमीटर के दायरे वाले बिलकुल नजदीकी इलाकों तक जाकर अपने कमांडरों के साथ घुसपैठ की नयी रणनीति पर भी विचार किया।

उसके इस दौरे के दो उद्देश माने जा रहे हैं। एक तो पाकिस्तानी अवाम को भडकाना, दूसरे घुसपैठ को तैयार बैठे आतंकियों का नया रूट प्लान तैयार करना। सूत्रों की मानें तो उसने पाक रेंजरों के साथ मिलकर गोलाबारी की रणनीति बनाई। इस रणनीति में आतंकियों की घुसपैठ कराने की भी तैयारी है।

सनद रहे कि हाफिज को कई बार पुंछ-राजोरी में एलओसी के पास भी देखा गया है। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम की करतूतों का मास्टर प्लान हाफिज ही तैयार करता है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से आईबी पर उसकी सक्रियता बढ़ी है।

उल्लेखनीय है कि उधमपुर में आतंकी हमले में जिंदा पकड़े आतंकी नावेद और कुछ दिन पहले श्रीनगर में जिंदा पकड़े आतंकी सज्जाद ने भी हाफिज का नाम लिया था। हाफिज के बेटे तल्हा का नाम भी सामने आ रहा है।

स्त्रोत : अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *