Menu Close

केरल : कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सिस्ट ने ‘कृष्ण’ के हाथ में थमाया मार्क्स और चे ग्वेरा

इस घटना से कम्युनिस्ट पार्टी की हिन्दुविरोधी विचारधारा ही स्पष्ट होती है ! एेसे कृत्य करनेवालोंपर सरकारने कठोर कार्यवार्इ करनी चाहिए – हिन्दूजागृति

कुन्नूर – श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर संघ परिवार के तरफ से निकाले जाने वाले जुलूस की रंगत फीकी करने के लिए इस बार सीपीआई-एम (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सिस्ट) की केरल इकाई ने भी मार्च निकाला। उनके मार्च में भगवान कृष्ण की जगह वामपंथी विचारक कार्ल मार्क्स, जोसेफ स्टालिन, हरिकिशन सिंह सुरजीत और केरल के प्रेमम की फोटो लगी तख्तियां लहराए बच्चे नजर आए।

communist rally

सीपीएम की तरफ से पहली बार जन्माष्टमी पर रैली निकाली गई थी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सीपीएम ने अपनी बाल इकाई बालासंगम के बैनर तले इसका आयोजन किया। इसकी शुरुआत ओनम के आखिरी दिन हुई।

संघ परिवार अपनी बाल इकाई बालागोकुलम के बैनर तले हर वर्ष जुलूस का आयोजन करता रहा है। इसमें छोटे बच्चे कृष्ण राधा बनते हैं। इस आयोजन ने लोगों का ध्यान भी आकृष्ट किया है। लेकिन इस बार कुन्नूर के जुलूस में सीपीएम के अपने ही बाल कृष्ण थे। इनके हाथ में चे ग्वेरा, कई वामपंथी नेताओं सहित समाज सुधारक श्री नारायण गुरु की तस्वीर लगी तख्तियां थीं।

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *