Menu Close

उधमपुर हमले में शामिल ६ आतंकियों पर ईनाम की घोषणा

नई दिल्ली – राष्ट्रीय जांच एजेन्सी ने जम्मू कश्मीर के उधमपुर में सीमा सुरक्षा बल के काफिले पर हमले के मामले में वांछित लश्कर ए तैयबा तथा हिजबुल मुजाहिद्दीन के ६ आतंकवादियों के बारे में सुराग देने पर कुल ४० लाख रूपए की घोषणा की है। एनआईए के अनुसार ये सभी आतंकवादी उधमपुर में इस हमले को अंजाम देने के दौरान जीवित पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद नावेद उर्फ उस्मान तथा उसके साथी अब्दुल रहमान उर्फ कासिम के सहयोगी हैं।

एनआईए ने पाकिस्तानी नागरिक और लश्कर के आतंकवादी अबू दुजाना, जम्मू कश्मीर निवासी और लश्कर आतंकवादी आदिल शेर गुजरी उर्फ अबू बकर तथा जम्मू कश्मीर के ही निवासी तथा हिजबुल आतंकवादी मोइन काचरू उर्फ अल्ताफ डार पर ८-८ लाख रूपए के ईनाम की घोषणा की है।

इसके अलावा उसने जम्मू कश्मीर निवासी और लश्कर आतंकवादी माजिद जरगर उर्फ तल्ला, जम्मू कश्मीर के ही लश्कर आतंकवादी मंजूर अहमद बट्ट तथा वहीं के निवासी और लश्कर आतंकवादी आशिक हुसैन बट्ट उर्फ ओबेदा के बारे में सुराग देने वालों को ५-५ लाख रूपए के ईनाम की घोषणा की है।

जांच एजेन्सी ने कहा है कि इनके बारे में सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। उल्लेखनीय है कि गत ५ अगस्त को किए गए इस हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *