Menu Close

आगरा में लव जेहाद का शिकार बनी छात्रा

love-jihaadलखनऊ : आगरा में एक बीटेक की छात्रा लव-जिहाद का शिकार बन गई। छात्रा को एक युवक ने अपने जाल में फंसाकर ताजनगरी के एक होटल में बुलाया था। युवक ने एक वेबसाइट से अपना गलत नाम डालकर होटल में कमरा बुक कराया था। कल इसकी भनक पुलिस तथा कुछ हिंदूवादी संगठनों को लगी तो इन दोनों को पकड़ लिया गया। युवती के परिवार के लोगों ने किसी भी कार्यवाई से इन्कार कर दिया।

आगरा के कमला नगर की बीटेक की एक छात्रा लव जिहाद का शिकार बन गई। हैंडीक्राफ्ट की दुकान पर काम करने वाले युवक ने उसे दोस्ती के जाल में फंसाया। मेक माइ टिप वेबसाइट के जरिए ऑन लाइन होटल का कमरा बुक कराया और कल इस युवती को लेकर होटल में पहुंच गया। इसकी भनक लगते ही हिंदूवादी संगठन के लोग पुलिस को लेकर पहुंच गए और दोनों को पकड़ लिया। युवती के परिवार के लोगों ने कार्यवार्इ से इन्कार कर दिया। इसके बाद उन्हें परिवार के लोगों की सुपुर्दगी में दे दिया गया।

फतेहपुर सीकरी निवासी अल्पसंख्याक समुदाय का जिहादी युवक ताजगंज क्षेत्र में एक हैंडीफ्राफ्ट की दुकान पर काम करता था। कुछ वर्ष पहले उसने एक कोचिंग में पढ़ाई के दौरान दूसरे संप्रदाय की छात्रा को अपने जाल में फंसा लिया। दोस्ती करने के बाद वह उससे मिलने लगा। छात्रा के परिवार के लोग भी कमला नगर में रहने लगे। अब छात्रा एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रही है। लड़का बीए करने के बाद नौकरी कर रहा है। कल सुबह छात्रा यूनिफार्म में कॉलेज के लिए निकली थी। कॉलेज जाने के बजाए युवक के साथ बाइपास के एक होटल में चली गई। इसकी जानकारी होने पर हिंदूवादी संगठन के कुछ पदाधिकारी वहां पहुंच गए। पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने होटल के कमरा नंबर २१० को खुलवाया तो युवक और युवती बैठे हुए मिले। पुलिस को देखते ही युवती रोने लगी और कहने लगी कि वह बात करने के लिए होटल में आई थी। पुलिस दोनों को थाने ले गई और इनके परिवार के लोगों को बुला लिया। युवक ने पुलिस को बताया कि उसने ऑन लाइन २४०० रुपये में होटल में कमरा बुक कराया था। पुलिस के अनुसार युवती के परिवार ने बदनामी से बचने को कार्यवार्इ करने से इन्कार कर दिया। ऐसे में पुलिस ने युवती और युवक दोनों को उनके परिवार की सुपुर्दगी में दे दिया।

बातों के जाल में युवतियों को फंसाते है युवक

लव जिहाद में पकड़े गए युवक के थाने पहुंचने के बाद हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी भी पहुंच गए। विहिप के प्रांत उपाध्यक्ष सुनील पाराशर ने कहा कि लव जिहाद के नाम पर एक समुदाय विशेष के लड़के हिंदू लड़कियों को फंसाकर उनका शोषण करते हैं।

स्त्रोत : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *