Menu Close

टीवी ९ मराठी चैनलपर चर्चासत्र में हिन्दू जनजागृति समिति के प्रवक्ता वैद्य श्री. उदय धुरी ने उजागर किया कांग्रेसी आतंकवाद का चेहरा !

टीवी ९ मराठी वृत्तवाहिनीपर चर्चासत्र ‘सनातनपर बंदी की मांग करना उचित है क्या ?’

इंदिरा गांधी की हत्या के उपरांत सिक्खोंका हत्याकांड करनेवाली कांग्रेसपर बंदी क्यों नहीं ?

मुंबई : आज सनातन संस्थापर बंदी लगाए जाने की मांग कांग्रेस के भूतपूर्व मुख्यमंत्री श्री. पृथ्वीराज चव्हाण कर रहे हैं; और भूतपूर्व गृहमंत्री श्री. सुशीलकुमार शिंदे कहते हैं, मेरे पास प्रस्ताव आया ही नहीं था। कांग्रेसवालों में ही तालमेल न होते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता श्री. राजू वाघमारे सनातन संस्थापर बंदी लगाए जाने की मांग कर रहे हैं।

सनातन संस्थापर अभी किसी की हत्या का आरोप भी नहीं लगा है, उसे सिद्ध होना तो दूर की बात है। यदि यही नियम लगाना हो तो, केरल में २५० स्वयंसेवकोंकी हत्या करनेवाले साम्यवादियोंपर बंदी क्यों नहीं ? इंदिरा गांधी की हत्या के उपरांत सिक्खोंकी हत्या करनेवाले कांग्रेसवालोंका क्या करें ? आज ही नेताजी सुभाषचंद्र बोस के संदर्भ के ६४ गोपनीय फाइलोंको बंगाल शासन ने सार्वजनिक किया। उस से सुभाषचंद्र बोस की हत्या कांग्रेसद्वारा ही किए जाने का प्रमाण सिद्ध हो सकता है, तो कांग्रेस पर पर बंदी क्यों नहीं ? ऐसा प्रश्‍न हिन्दू जनजागृति समिति के मुंबई समन्वयक वैद्य श्री. उदय धुरी ने किया।

वैद्य श्री. उदय धुरी

वे टीवी ९ मराठी वृत्तवाहिनीपर खास बात कार्यक्रम में ‘सनातनपर बंदी की मांग करना उचित है क्या ?’ इस विषयपर चर्चासत्र में वे बोल रहे थे। इस चर्चासत्र में भाजपा की प्रवक्ता श्रीमती कांता नलावडे, कांग्रेस के श्री. राजू वाघमारे, भाकप के श्री. प्रकाश रेड्डी उपस्थित थे। सूत्रसंचालन श्रीमती प्रज्ञा कुलकर्णी ने किया।

वैद्य श्री. उदय धुरी ने कहा कि,

१. सनातन संस्था की अनेक बार पूछताछ हो गई है। सनातन के सभी ग्रंथोंकी पुलिसद्वारा जांच की गई है, उस में उन्हें कुछ भी आक्षेपार्ह नहीं मिला। इस के विपरीत श्री. राजू वाघमारे सनातन के ग्रंथोंपर मनमानी टिप्पणी कर रहे हैं ।

२. वे स्वसंरक्षण प्रशिक्षण का ग्रंथ लेकर उस का विपरीत अर्थ निकाल रहे हैं।

३. सनातन संस्था एक आध्यात्मिक एवं राष्ट्रभक्त संस्था है। संस्था की ओर से देवालय में हो रहे घोटाले बाहर आए। राष्ट्रध्वज की अवमानना के विरोध में हम लडे।

४. सरसंघचालक ने पुरानी रूढि एवं परंपरा का विरोध किया। वह अध्यात्म में प्रगति किए हुए लोगोंके लिए ठीक है। प्राथमिक स्तरपर लोगोंके लिए क्या आवश्यक है, उच्च स्तरपर जानेपर क्या आवश्यक है, यह समाज को बताना सनातन संस्था अपना कर्तव्य समझती है।

कांग्रेस के प्रवक्ता को फटकारनेवाली भाजपा की श्रीमती कांता नलावडे !

श्रीमती कांता नलावडे ने कहा कि अभी तो एक को बंदी बनाया गया है, इतने में कांग्रेसवालोंद्वारा सनातन पर बंदी लगाए जाने की मांग करना उचित है क्या ? हमें क्या करना चाहिए, ये कांग्रेसवाले ना बताएं। उन के कार्यकाल में सनातन पर बंदी लाने के लिए ये प्रयत्न कर रहे थे, उस का क्या हुआ ? पहले, श्री. वाघमारे ये बताएं।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *