Menu Close

इस्लामी चरमपंथी संगठन ने जारी की सेक्युलर ब्लॉगर्स की लिस्ट, ‘खोज कर मारने’ की दी धमकी

इस समाचार से हिन्दुआें के मन में प्रश्‍न उपस्थित हुआ होगा कि, जो लोग हिन्दुआें की धार्मिक भावनाएं आहत होने के पश्‍चात हिन्दुआें को ही अभिव्यक्ती स्वतंत्रता का पाठ पढाते हैं, वे अब इन ब्लॉगरों के समर्थन में क्यों नहीं उतरते ? – हिन्दूजागृति

ढाका – बांग्लादेश के एक इस्लामी संगठन ने सेक्युलर ब्लॉगर्स की एक इंटरनैशनल हिट लिस्ट जारी की है। ब्रितानी अखबार ‘डेली मेल’ के मुताबिक इस हिट लिस्ट में अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप के ब्लॉगर्स हैं। अखबार लिखता है कि इस इस्लामी चरमपंथी संगठन ने अपने समर्थकों से सेक्युलर मिजाज वाले ब्लॉगर्स को ‘खोज कर मारने’ की अपील की है।

माना जाता है कि इस लिस्ट में दुनिया भर से कम से कम २० लोगों के नाम हैं। ‘डेली मेल’ के अनुसार, अंसारुल्लाह बांग्ला टीम नाम के चरमपंथी संगठन के वफादार जिहादियों ने इस लिस्ट को इंटरनेट पर जारी किया है। अकेले बांग्लादेश में इस साल चार सेक्युलर ब्लॉगर्स को मार दिया गया।

राजधानी ढाका में बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक अभिजीत रॉय को फरवरी में मारा गया, वशीकुर रहमान बाबू की मार्च में, और निलॉय चटर्जी की अगस्त में हत्या कर दी गई। इस बीच अनंत बिजॉय दास की उत्तरपश्चिमी बांग्लादेश के सिलहट शहर में मई में हत्या कर दी गई।

दुनिया भर के ब्लॉगर समुदाय के अधिकारों के लिए काम करने वाले थॉमस ह्यूग्स ने कहा, ‘लेखकों और ब्लॉगर समुदाय के लोगों को दी गई यह धमकी उनकी अभिव्यक्ति की आजादी पर किया गया एक अस्वीकार्य हमला है ।

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *