Menu Close

लाल बहादुर शास्त्री की मौत की जांच कराए सरकार : अनिल शास्त्री

क्या मोदी सरकार शास्त्रीजी की मौत के पिछे का सत्य सामने लाने हेतु जांच करनेकी उनके बेटे की मांग पूरी करेगी ? – सम्पादक, हिन्दूजागृति

lal_shashtriनई दिल्ली – पश्चिम बंगाल सरकार के द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की फाइलें सार्वजनिक करने के बाद अब भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के परिवार ने भी मौत की जांच की मांग की है। परिवार का कहना है कि शास्त्री जी की मौत स्वाभाविक नहीं थी।

शास्त्री जी के बेटे और कांग्रेस के नेता अनिल ने कहा है कि, ‘मुझे लगता है मोदी सरकार द्वारा शास्‍त्रीजी की फाइलें सार्वजनिक करना चाहिए साथ ही एक जांच कमेटी भी बैठानी चाहिए। कांग्रेस नेता अनिल शास्त्री ने यह मांग की है कि उनके पिता के निधन की जांच करायी जाए।

उन्होंने कहा है कि कई लोगों का ऐसा मानना है कि, शास्त्री जी की मौत स्वाभाविक नहीं थी। उनका चेहरा नीला पड़ गया था और उनकी डायरी भी नहीं मिली थी। अनिल शास्त्री ने भारतीय दूतावास पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

यह पहली बार नहीं है जब पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री के परिवार ने उनकी मौत की जांच की मांग की हो। इससे पहले जुलाई में भी उनके परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शास्‍त्रीजी की रहस्‍यमयी मौत की जांच की मांग की थी।

स्त्रोत : श्री न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *