Menu Close

धुलियां में बहते पानी में गणेशमूर्ति का विसर्जन करने के अभियान को १०० प्रतिशत सफलता

हिन्दुओ, इस सफलता के लिए श्री गणेश के चरणों में कृतज्ञता व्यक्त करें !

हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा किए गए प्रबोधन का परिणाम

ganesh-visarjan

धुळे – यहां हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा गणेशमूर्ति का बहते पानी में विसर्जन करने के संदर्भ में आयोजित अभियान को १०० प्रतिशत सफलता प्राप्त हुई । यहां के संसद सदस्य डॉ. सुभाष भामरे को हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा प्रस्तुत किए गए निवेदन के पश्चात् उन्होंने यह बताया कि ‘महानगरपालिका को कृत्रिम कुंड का निर्माणकार्य न करने की सूचना देंगे ।’ समिति द्वारा महानगरपालिका आयुक्त श्री. नामदेवराव भोसले तथा महापौर श्रीमती जयश्रीताई अहिरराव, धुले जनपदाधिकारी श्री. अण्णासाहेब मिसाळ तथा उपजनपदाधिकारी तुकाराम हुलवले ने भी बताया कि कृत्रिम कुंड का निर्माण कार्य नहीं करेंगे ।

शांति समिति की बैठक में हिन्दू जनजागृति समिति ने यह विषय प्रस्तुत किया था । उस समय संसद सदस्य, महापौर, आयुक्त, जनपदाधिकारी तथा उपजनपदाधिकारियों का ध्वनिचित्र-चक्रिका द्वारा भी प्रबोधन किया गया । २ सहस्र पत्रकों का वितरण कर १०० रिक्शों पर भी फलक प्रकाशित किए गए थे । केबल द्वारा भी ध्वनिचित्र-चक्रिका का प्रसारण किया गया । इसी विषय की दृष्टि से आयोजित पत्रकार परिषद को भी अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हुआ था । इसलिए मूर्तिदान अभियान अशास्त्रीय है, यह बात सभी को स्वीकृत हुई । इसका परिणाम यह कि सफलता प्राप्त हुई ।

मूर्ति विसर्जन के समय यहां अंनिस का एक भी कार्यकर्ता दिखाई नहीं दिया । समिति के अभियान तथा ईश्वर के आशीर्वाद के कारण यहां के पांजरा नदी में पानी भी अधिक मात्रा में आया था ।

गत वर्ष महानगरपालिका प्रशासन ने ‘मूर्तिदान अभियान दल’ ऐसे पदक सिद्ध किए थे; किंतु इस वर्ष उन्होंने ‘श्री गणेश विसर्जन दल’ ऐसे पदक सिद्ध किए ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *