Menu Close

दारुल उलूम आतंकवाद की शरणस्थली : नरसिंहानंद

सहारनपुर:  हिन्दू स्वाभिमान के यति नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा कि मानवता के हित में इस्लामिक जेहाद, आतंकवाद की मूल अवधरणा पर स्वस्थ बहस होनी चाहिए, जिससे कि इस्लाम व आतंकवाद का अंतर स्पष्ट हो सके। नरसिंहानंद सरस्वती आज यहां आवास विकास स्थित श्री हरि मंदिर में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने दारुम उलूम देवबंद को आतंकवाद का शरणस्थली बताते हुए कहा कि जहां पर भी आतंकवादी घटनाएं हो रही हैं, उसके पीछे दारुल उलूम का संबंध है। उन्होंने कहा कि आज विश्व का कोई भी ऐसा कोना नहीं बचा है, जहां इस्लाम के नाम पर जेहाद न हो रहा हो।

आई.एस.आई.एस., अलकायदा, बोकोहरम, तालिबान, हिजबुल मुजाहिद्दीन, लश्कर-ए-तोएबा जैसे हजारों आतंकवादी संगठन दारुल उलूम देवबंद सहित निजी सहायता के लिए कार्य कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया इस्लाम के जिस विध्वंसात्मक रूप को देख रही है हिन्दू १३ साल से उसके शिकार हैं। उन्होंने कहा कि आज जब टी.वी. और मीडिया के माध्यम से हमें साम्प्रदायिक और असहिष्णुता घोषित किया जा रहा है, जिससे हिन्दू मानस में आक्रोश पनप रहा है।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही हरिद्वार में पूरे विश्व के आध्यात्मिक गुरुओं को बुलाया जाएगा और इस विषय पर एक स्वस्थ बहस के लिए मुस्लिम गुरुओं को आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान विशाल उपाध्याय को जिला अध्यक्ष व विकास कुमार को महानगर अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की गई। इस अवसर पर हिन्दू संसद आयोजन समिति के अध्यक्ष सुनील त्यागी, प्रदेश महामंत्री दिनेश, विकास कुमार, रजत प्रधान, राहुल, सचिन राणा आदि मौजूद रहे।

स्त्रोत : पंजाब केसरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *