Menu Close

दाऊद के दो गुर्गे भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार, रच रहे थे साजिश

अहमदाबाद : भरुच में भाजपा के दो नेता शिरीष बंगाली और प्रज्ञेश मिस्त्री हत्याकांड मामले में गुजरात अंतकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) को बड़ी सफलता मिली है। इस हत्याकांड का मुख्य सूत्रधार जावेद चिकना के भाई आबिद दाउद पटेल और सलीम घांची को एटीएस ने नेपाल बोर्डर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर देर रात अहमदाबाद पहुंचेगी।

बता दें कि 2 नवंबर कोे भरुच भाजपा के पूर्व प्रमुख शिरीष बंगाली और भाजपा के युवा मोर्च के नेता प्रज्ञेश मिस्त्री की उनके ही आफिस में गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस जांच में पता चला था कि भाजपा नेताओं की हत्या के लिए मुंबई ब्लास्ट के आरोपी जावेद चिकना ने सुपारी दी थी। जावेद चिकना ने साउथ अफ्रीका से फोन कर भाजपा के 4 नेताओं की हत्या करने के लिए कुल 50 लाख की सुपारी दी थी। जिसमें शार्पशूटरों को पांच लाख रुपये चुका दिये गये थे।

पुलिस के मुताबिक जावेद चिकना का भाई आबिद दाउद गैंग में शामिल है। आबिद मूल रूप से भरुच का रहने वाला है, 2003 में उसने ब्रिटिश नागरिकता हासिल की थी। भाजपा नेताओं की हत्या के पहले वह भरुच आया था। उसने ही यहां बैठकर हत्या का प्लान तैयार किया था। उसने ही शार्पशूटरों को पांच लाख रुपये भी दिये थे। इसके बाद वह फरार हो गया था।

इससे पहले इस मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें भरुच के इनायत एयुब वोरा उर्फ बाला, हत्या के लिए सुपारी लेनेवाले सूरत के सैयद इमरान सेयद महंमद कादरी, शार्पशूटर जोयेब उर्फ जोयेब जीयाफउद्दीन अंसारी, हिंदू नेताओं के नाम देने वाले युनूस शेख, आरोपियों को हथियार सप्लाई करने वाला समद मलबारी, हैदर अली शेख, महंमद मोहसीन खान पठाण, निशार अहमद शेख और अल्ताफ शेख जेल में बंद है।

गुजरात दंगों का बदला लेने के लिए हत्या की

गुजरात एटीएस के चीफ जे.के. भट्ट के अनुसार गुजरात में हुए दंगो का बदला लेने के लिए भाजपा की हत्या की गई थी। जिन लोगों ने इन दोनों नेताओं की हत्या की थी, उनके लिस्ट में अन्य दो नेताओं का नाम शामिल है। हालांकि इन नेताओं के बारे में उन्होंने बताने से इंकार कर दिया है।

स्त्रोत : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *