Menu Close

कश्मीर में अलगाववाद उत्पन्न करने के लिए शेख परिवार है उत्तरदायी : भाजपा

जम्मू – भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई ने शेख परिवार की तिकड़ी पर सांप्रदायिक, असंवैधानिक और राष्ट्रविरोधी रूख अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि, कश्मीर केंद्रित राजनीतिक दल कश्मीर की जनता में अलगाववाद पैदा करने के उत्तरदायी रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता प्रा. वीरेंद्र गुप्ता ने मंगलवार को आरोप लगाया कि, ऐसे समय में जब भारत पाकिस्तान की ओर से थोपे गए छद्म युद्ध से लड़ रहा है और शेख परिवार की तिकड़ी सांप्रदायिक असंवैधानिक और राष्ट्रविरोधी रूख अख्तियार कर रही है। उन्होंने कहा कि, पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, उनके छोटे भाई मुस्तफा कमाल और बेटे उमर अब्दुल्ला आए दिन विभाजनकारी और सांप्रदायिक वक्तव्य दे रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि, फारुख का वक्तव्य – ‘गिलकिट-बालटिस्तान समेत पूरा पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है’ और कश्मीर में पूरी फौज लगाने पर भी राज्य में आतंकवाद पर नियंत्रण न पाए जाने संबंधी वक्तव्य भारत के साथ-साथ संविधान पर आक्रमण ही है। उन्होंने उस वक्तव्य की भी आलोचना की, जिसमें कहा गया था- घाटी की जनता को भारत और पाकिस्तान में से कोई भी प्यार नहीं करता है और वे आजादी हासिल करेंगे।

उन्होने उमर पर सोशल मीडिया के जरिए घृणा पैदा करने वाले वक्तव्य जारी करने का आरोप लगाया। प्रा. गुप्ता ने कहा कि कश्मीर केंद्रित मुख्यधारा के राजनीतिक पक्ष कश्मीर की जनता में अलगाववाद उत्पन्न करने के लिए उत्तरदायी है । इस अलगाववाद का वे केंद्र की (भयादोहन) ब्लैकमेलिंग के लिए उपयोग करती रही हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत पर उन्होने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर डॉ मनमोहन सिंह तक सभी पूर्व प्रधानमंत्री कश्मीर पर फलदायी बातचीत में नाकाम रहे हैं इसलिए पाकिस्तान से निपटने के लिए नई रणनीति अख्तियार करनी पड़ेगी।

स्त्रोत : राजस्थान पत्रिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *