Menu Close

चार लडकियों के इस्लामिक स्टेट में जाने के बाद पाकिस्तान के पाठशाला की कनाडा शाखा बंद

टोरंटो – पाकिस्तानी खातून मदरसे की कनाडा स्थित एक शाखा ने अपनी कक्षाएं कम से कम एक दिन के लिए स्थगित कर दी थीं। पाठशाला की चार छात्राओं के सीरिया में इस्लामिक स्टेट में शामिल होने संबंधी समचार मीडिया में आने से यह कदम उठाया गया है।

ओंटारियो के मिस्सिसाउगा शहर में स्थित अल-हुदा ऐलिमेंटरी पाठशाला ने मंगलवार के लिए अपनी कक्षाएं स्थगित कर दी थीं।

कनाडा स्थित यह पाठशाला पाकिस्तान के मुल्तान में स्थित अल-हुदा संस्थान की शाखा है। यह महिलाओं के लिए पाकिस्तान के सबसे हाई-प्रोफाइल धार्मिक मदरसों में से एक है।

बता दे की, कैलिफोर्निया के सैन बर्नार्डिनो में गोलीबारी करने वाली तशफीन मलिक ने यहीं पढ़ाई की थी।

सीबीसी न्यूज की समाचार के अनुसार, पाठशाला में पढने वाले करीब १६० बच्चों के अभिभावकों से कहा गया है कि, वे पाठशाला फिर से खुलने के संबंध में सूचनाओं के लिए ई-मेल की प्रतिक्षा करें।

पाठशाला ने समाचार वेबसाइट को ई-मेल किए गए एक वक्तव्य में कहा है कि, मंगलवार को पूरे दिन पाठशाला बंद रहेगा क्योंकि सोमवार को आई समाचार के कारण कर्मचारियों और छात्रों को परेशानी झेलनी पड सकती है।

सोमवार को आई खबर के अनुसार, पाठशाला की चार छात्राएं इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए सीरिया गई हैं। चारों में उम्र में सबसे बड़ी किशोरी पिछले एक वर्ष से सीरिया में रह रही है। जबकि अन्य तीन को सुरक्षा अधिकारियों ने तुर्की में रोका और उन्हें वापस कनाडा लाया गया है।

(मदरसे में एेसी कौनसी शिक्षा दी जाती है, जिससे छात्र इस्लामिक स्टेट की आेर आकर्षित हो रहे है, इसकी जांच होनी चाहिए तथा मदरसे पर भी निगरानी रखनी चाहिए – हिन्दूजागृति)

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *