Menu Close

काँग्रेस शासित कर्नाटक में प्रतिबन्ध होगा ज्योतिष पर आधारित टीवी कार्यक्रम !

कर्नाटक में टीवी के माध्यम से ज्योतिषकी जानकारी करने वाले जल्द ही इससे महरूम हो सकते हैं। राज्य की कांग्रेस सरकार ज्योतिषपर आधारित टीवी शो पर जल्द ही रोक लगाने का विचार बना रही है।

सूत्रों के अनुसार सरकार का मानना है कि ‌इन टीवी शो को देखकर लोगों में अंधविश्वास की भावना बढ़ती जा रही है। बेंगलुरू में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हर टीवी चैनल ज्योतिषआधारित शो प्रसारित कर रहा है।

हर कोई ज्योतिषशो देखकर अपनी दिनचर्या को आगे बढ़ाने में लग गया है, इससे मेरा घर भी अछूता नहीं रह गया है। अब समय आ गया है कि इस पर रोक लगायी जाए।

पहले लागू नहीं कर पाए थे बैन

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार पहले भी ज्योतिषशो पर रोक लगाने संबंधी प्रस्ताव ला चुकी है,लेकिन विभिन्न तपकों के विरोध के चलते उसे बैकफुट पर जाना पड़ा था।

इस मामले में जानकारों का मानना है कि प्रदेश सरकार द्वारा इस प्रकार टीवी शो पर बैन लगाना आसान नहीं होगा क्‍योंकि बड़ी संख्या में लोग ज्योतिषको मानते हैं।

साथ ही लगभग हर चैनल ज्योतिषआ‌धारित शो दिखाता है क्योंकि उसे इन शो के जरिए हाई टीआरपी मिलती है। अब देखना होगा सीएम साहब इस बार भी इसे बैन करने में सफल हो पाते हैं या नहीं।

स्त्रोत : अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *