Menu Close

पेरिस में इस्लामिक स्टेट की ‘धमकी’ देते हुए शिक्षक पर किया आक्रमण

पेरिस – पेरिस के उपनरगरीय क्षेत्र में सोमवार को एक व्यक्ति ने इस्लामिक स्टेट की धमकी देते हुए एक शिक्षक पर कटर और कैंची से आक्रमण कर दिया।

शिक्षक पर हमले की यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब नवंबर महीने में इस्लामिक स्टेट ने अपने लोगों से कहा था कि वे फ्रांस में शिक्षकों की हत्या करें क्योंकि वे धर्मनिरपेक्षता का पाठ पढ़ा रहे हैं और उन्होंने मुसलमान परिवार के विरूद्ध सरेआम युद्ध छेड रखा है।

इस ४५ वर्षीय शिक्षक की पीठ और गर्दन पर उस समय वार किया गया जब वह अपनी कक्षा में पढ़ाने के लिए जाने की तैयारी कर रहा था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि, शिक्षक की स्थिती अभी धोके से बाहर है।

आक्रमणवर एक पेंटर के हुलिए मेें था। जब वह पाठशाला के भीतर पहुंचा तो उसके पास हथियार नहीं था, किंतु उसने कक्षा में पड़े एक बॉक्स कटर एवं कैंची से शिक्षक पर आक्रमण कर दिया।

स्थानीय अभियोजकों के अनुसार आक्रमणवर ने आक्रमण के समय कहा कि, यह दाएश आइएस है। यह चेतावनी है। मौके पर उपस्थित एक व्यक्ति ने हमलावर के इन शब्दों के बारे में जानकारी दी।

आक्रमण के बाद यह आक्रमणवर मौके से फरार हो गया। आतंकवाद विरोधी जांच अधिकारियों ने मामले की जांच आरंभ कर दी है।

शिक्षक पर आक्रमण उस वक्त किया गया है जब हाल ही में पेरिस आक्रमण के बाद पूरा शहर सतर्कता पर है। बीते १३ नवबर को पेरिस में हुई गोलीबारी और धमाकों में १३० लोग मारे गए थे और ३५० लोग घायल हो गए थे।

इस्लामिक स्टेट की फ्रांसीसी भाषा की पत्रिका डार-अल-इस्लाम ने अपने नवंबर महीने के संस्करण में अपने लोगों से कहा कि वे फ्रांस में शिक्षकों की हत्या करें क्योंकि वे अल्लाह के दुश्मन हैं और उन्होंने मुसलमान परिवार के खिलाफ सरेआम युद्ध छेड रखा है।

स्त्रोत : समाचार जगत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *