Menu Close

IS के लिए फंड और लड़कियां मुहैया कराने वाले PAK नेटवर्क का पर्दाफाश

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के मदद करने के आरोप में छह महिलाओं को पाकिस्तान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पासे से लैपटॉप, हार्ड डिस्क और अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं। आरोप है कि महिलाओं का यह नेटवर्क आईएसआईएस को फंड और लडकियां मुहैया कराने काम करता था। इनके द्वारा भेजी जाने वाली लडकियों से आईएस के लडाकों की शादी होती थी।

सिंध प्रांत में आतंक विरोधी यूनिट के चीफ रजा उमर खातब ने बताया कि पकडी गईं आरोपी महिलाओं के पास से बरामद लैपटॉप और हार्ड डिस्क कई अहम सूचनाएं मिली हैं। इससे इनके व्यापक नेटवर्क का पता चला है। इसमें कई बडे शैक्षिक संस्थानों के प्रोफेसर और छात्रों के साथ उनकी पत्नियों के भी शामिल होने का पता चला है, जो आईएसआईएस के लिए काम कर रहे हैं।

अमीर घर की पढी-लिखी महिलाएं शामिल

उन्होंने बताया कि इस नेटवर्क के बारे में पता तब चला जब प्रोफेसर खालिद यूसूफ और आदिल मसूद की पत्नियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की गई थी। पता चला था कि अल जिक्रा अकादमी नामक यह ग्रुप आईएसआईएस से संपर्क के लिए यूएसबी मुहैया कराता था। लडाकों की शादी के लिए लडकियों का इंतजाम भी कराता था। इसमें पढे-लिखे और अमीर परिवार की महिलाएं शामिल हैं।

स्त्रोत : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *