Menu Close

भारत में सांप्रदायिक दंगे करवाने की योजना बना रही है D कंपनी

क्या भारत सरकार अब अपने पडोसी ‘मित्र’ पाकिस्तान से दाऊद को भारत के हिरासत में देने के लिए बाध्य करेगी ? – हिन्दूजागृति

नई दिल्ली : करीब दो दशकों के बाद अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम और उसकी डी कंपनी फिर एक बार भारत में आतंक फैलाने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक दाउद इब्राहिम और उसका राइट हैंड माना जाने वाला छोटा शकील भाजपा और हिंदुओं के कुछ बडे नेताओं की हत्या करवाकर भारत में सांप्रदायिक दंगे कराने की योजना बना रहे हैं। (अगर आतंकवाद को कोर्इ धर्म नहीं होता, तो दाऊद हिंदु नेताआें को ही क्यों मारना चाहता है ? – हिन्दूजागृति)

जांच एजेंसियों के मुताबिक पिछले दिनों गुजरात के भरूच में भाजपा के दो नेताओं की हत्या के अलावा कर्नाटक के एक हिंदु नेता की हत्या और सूरत में भी इसी तरह हत्या की वारदातों के तार डी गैंग से जुडे होने के सबूत मिले हैं। मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ डी कंपनी पर भारत में सांप्रदायिक दंगे करवाने के लिए दवाब बना रही है जिसकी वजह से डी कंपनी भारत में हिंदुवादी नेताओं को मरवा रहे हैं ताकि सांप्रदायिक दंगे भडकाए जा सकें।

आपको बता दें कि नवंबर में भरूच से भाजपा के पूर्व प्रधान शीरीश बंगाली और यूथ विंग के मुख्य सचिव प्रगनेश मिस्त्री की हत्या के मामले में भारत औपचारिक रूप से पाकिस्तान से हत्या से जुडे सबूत जुटाने की योजना बना रहा है। सूत्रों के मुताबिक भरूच में भाजपा नेता की हत्या के पीछे डी कंपनी का हाथ हेै जिसने छोटा शकील के भाई आबिद पटेल के जरिए हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया। आबिद पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एनआइए प्रमुख शरद कुमार के मुताबिक इन हत्याओं की जांच के दौरान छोटा शकील और उसके शार्प शूटर जावेद चिकना का हाथ होने के सबूत मिलने के बाद भारत जल्द ही पाकिस्तान को एक न्यायिक चिट्ठी लिखकर इस मामले में और सबूत जुटाने की मांग करेगा। एनआइए प्रमुख के मुताबिक इस तरह हिंदुवादी नेताओं की हत्या में डी कंपनी का हाथ होना इस बात की ओर इशारा करता है कि डी कंपनी देश में सांप्रदायिक दंगे कराना चाहती है।

गौरतलब है कि कर्नाटक पुलिस ने भी पिछले महीने सैयद नियामत नाम के एक गैंगस्टर को छोटा शकील के कहने पर राज्य के एक बडे हिंदुवादी नेता की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था एनआइए अब इस गैंगस्टर से भी इस बारे में और पूछताछ कर रही है।

स्त्रोत : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *