Menu Close

शिवसेना ने प्रधानमंत्री मोदी को चेताया, पाक जाने वालों का होता है ‘बुरा हाल’ !

नई देहली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा पर शिवसेना ने कहा है कि, भारतीय खून से ‘सनी’ पाकिस्तान की ‘मिट्टी’ को ‘चूमना’ ‘महंगा’ पड सकता है। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के पाकिस्तान दौरे के बाद उनके राजनीतिक वृत्ति में आए ढलान का उदाहरण दिया गया है। इन उदाहरणों के जरिए मोदी को चेताने की कोशिश की गई है कि कहीं उनका हाल भी पाकिस्तान के ‘ज्यादा करीब’ जाने वाले इन नेताओं जैसा न हो जाए।

इस संपादकीय में उदाहरण देते हुए कहा गया है कि, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के मजार पर गए थे और उनकी तारीफ में खूब कसीदे गढ़े थे, लेकिन बाद में आडवाणी के राजनीतिक आलेख में गिरावट आई और आज उन्हें कोई नहीं पूछता।

इसमें आगे कहा गया है कि, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी लाहौर बस सेवा शुरू कर पड़ोसी देश के साथ संबंधों को सुधारने की पहल की थी और उनकी पहल के बाद पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आगरा का दौरा भी किया। दोनों देशों के बीच विश्वास बहाली के लिए १९ फरवरी, १९९९ को लाहौर-दिल्ली बस सेवा शुरू की गई थी और वाजपेयी ने इसकी पहली बस सेवा में यात्रा भी की थी। इसके बाद वाजपेयी के नेतृत्व में कभी भी भाजपा की सरकार नहीं बन पाई।

शिवसेना ने एक मान्यता का हवाला देते हुए कहा है कि जो भी भारतीय राजनेता पाक गया, उसकी राजनीति पर ग्रहण लग गया।

इसके साथ शिवसेना ने यह सवाल भी उठाया है कि यदि कोई कांग्रेसी प्रधानमंत्री इसी तरह अचानक पाकिस्तान पहुंच गया होता तो बीजेपी क्या ऐसे ही उनका स्वागत करती ? इसके साथ भी यह सलाह दी गई है कि पाकिस्तान की जमीन शापित है, क्योंकि वह लाखों भारतीय लोगों के खून से सनी है।

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *