Menu Close

डोनाल्ड ट्रंप के मुसलमानविरोधी वक्तव्य का आधार लेकर आतंकियों को भर्ती कर रहा है आतंकी संगठन ‘अल-शबाब’

रियाद – अमेरिका में रिपब्लिकन पक्ष से राष्ट्रपति पद क उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप के मुसलमान संबंधी वक्तव्योंको आतंकी संगठनों ने हथियार बनाना शुरू कर दिया है। डोनल्ड ट्रंप ने अमेरिका में मुसलमानोंके प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगाने की बात कही थी। अब उनके इस वक्तव्य को आधार बनाते हुए सोमालिया के इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल शबाब ने जिहादियों की भर्ती करना शुरू कर दिया है। आतंकी संगठन ने एक डॉक्युमेंट्री फिल्म तैयार की है, जिसमें डोनल्ड के वक्तव्य को भी दिखाया गया है।

terrorist

अल शबाब ने इस विडियो में यह बताने का प्रयास किया है कि, अमेरिका में किस तरह से मुस्लिमों पर ‘अत्याचार’ किया जाता है और नस्लीय भेदभाव किया जाता है। अरबपति कारोबारी, पूर्व रियलिटी टीवी स्टार और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को ५१ मिनट की फिल्म में यह कहते हुए दिखा गया है कि, मुसलमानोंको अमेरिका में आने से रोक देना चाहिए। इसके विपरित उनके प्रशंसकों को भी उनके इस वक्तव्य का समर्थन करते हुए दिखाया गया है।

आतंकी संगठन इस विडियो क्लिप को शुक्रवार से ट्विटर पर शेयर कर रहा है। आतंकी संगठन उसे अल-कतैब मीडिया फाउंडेशन के जरिए ट्विटर पर फैला रहा है।

अल-शबाब में सोमालिया में कथित तौर पर पश्चिमी देशों के समर्थन वाली सरकार को हटाकर शरीया कानून लागू कराना चाहता है। अल-शबाब का अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा से जुडा है। अल-शबाब कीनिया और इथियोपिया में भी आतंकी आक्रमणो में शामिल रहा है।

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *