Menu Close

एक धर्मप्रेमी की लगन एवं पहल से आंध्र प्रदेश के हिन्दूपुराम गांव में हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा का आयोजन

हिन्दूपुराम (आंध्र प्रदेश) : हिन्दू राष्ट्र स्थापना के लिए जनजागरण के उद्देश्य से आंध प्रदेश के अनंतपुर जिले के हिन्दूपुराम गांव में वहां के पूर्व नगराध्यक्ष एवं धर्मप्रेमी श्री. बी.एस. विद्यासागर की लगन एवं पहल से हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा संपन्न हुई ! इस हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा के आयोजन के अंतर्गत स्थानीय धर्मप्रेमियों ने उत्स्फूर्तता के साथ प्रचार-प्रसार, सभागार का आरक्षण, भोजन एवं निवासव्यवस्था की सेवाओं में सहभाग लिया।

श्री. बी.एस. विद्यासागर ने कहा, ‘‘१० गांवों में ऐसी ही हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभाओं के आयोजन हेतु मैं प्रयासरत हूं ! मुझे हिन्दुत्व को शक्तिशाली बनाने के उद्देश्य से गांव-गांव के लोगों में जागृति लानी है !’’ इस सभा का संपूर्ण व्यय भी उन्होंने ही किया !

क्षणिका

एक ७३ वर्ष की वयस्क महिला १३८ कि.मी. की यात्रा कर सभा में उपस्थित थी। हिन्दुपुराम गांव में सभा होने का समाचार मिलते ही इस महिला ने अपनी लडकी से ‘तुम मुझे सभा में ले जाने का प्रबंध करो अथवा मैं स्वयं ही बस से जाऊंगी’, ऐसा कहा ! उनकी ऐसी लगन देख कर लडकी ने अपनी वयस्क मां के लिए चारपहिए वाहन का प्रबंध कर सभा में ले आई। उसके पश्‍चात सदगुरु (श्रीमती) अंजली गाडगीळजी को उस महिला का छायाचित्र दिखाने पर उन्होंने उस महिला का आध्यात्मिक स्तर ६३ प्रतिशत होने की जानकारी दी !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *