Menu Close

सोलापुर : शौर्यजागरण के उपक्रम में हिन्दू राष्ट्र स्थापना के कार्य में क्रियाशील होने का धर्मप्रेमियों का संकल्प !

सुमित सागवेकर ने धर्मप्रेमियों को दी हिन्दू राष्ट्र की दिशा

आसंदी में बैठे हुए श्री. सुमित सागवेकर, खडे हुए श्री. विनोद रसाळ एवं उपस्थित धर्मप्रेमी

सोलापुर : आजकल इंटरनेट के समय में हम हिन्दुआें का पराक्रम, गौरवशाली और शौर्य की परंपरा को भूल रहे हैं । इसके फलस्वरूप हिन्दू युवकों द्वारा पराक्रमी इतिहास की उपेक्षा की जा रही है । हिन्दुआें को अपने गौरवशाली इतिहास का स्मरण रहे और राष्ट्र एवं धर्मकार्य में उनका सहभाग रहे; इसके लिए हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से आयोजित शौर्यजागरण उपक्रम के माध्यम से यहां के हिन्दू युवकों का संगठन किया गया । यहां की पुरानी बस्ती क्षेत्र के श्री परमेश्‍वरी देवी मंदिर, साथ ही गीता मंदिर और कुंभारी के मां साहब सभागार में शौर्य उपक्रम उपक्रम लिया गया । हिन्दू युवकों द्वारा इन उपक्रमों का उत्स्फूर्त प्रत्युत्तर प्राप्त हुआ । उपक्रम में सहभागी युवकों ने हिन्दू राष्ट्र स्थापना के कार्य मेें क्रियाशील होने का संकल्प लिया ।

इस शौर्य जागरण उपक्रम में हिन्दू जनजागृति समिति के युवा संगठक श्री. सुमित सागवेकर ने मार्गदर्शन किया । इस उपक्रम में लोकतंत्र की अर्थहीनता, विद्यालयीन और महाविद्यालयीन पाठ्यक्रम में ब्रिटीशों के समय सेे चली आ रही कूटनीति और हिन्दुआें को दिशाहीन बनाने के षड्यंत्र के विषय में हिन्दू युवकों से चर्चा की गई । श्री. सुमित सागवेकर ने क्रांतिकारी, साथ ही हिन्दू राजा-महाराजाआें के पराक्रम के उदाहरण देते हुए हिन्दू युवकों को हिन्दू राष्ट्र की दिशा दी ।

विशेष : उपक्रमस्थलपर सनातन संस्था की ओर से राष्ट्र एवं धर्म के विषयोंपर आधारित ग्रंथप्रदर्शनी का आयोजन किया गया था, साथ ही हिन्दू जनजागृति समिति के ‘स्मरण करें क्रांतिकारियों के पराक्रम का’ प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया था । ये प्रदर्शनीयां अनेक धर्मप्रेमी युवकों को अच्छा लगा और उन्होंने समिति के कार्यकर्ताआें से अपने मंडलों में इन प्रदर्शनियों के आयोजन की मांग की ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *