Menu Close

हिन्दू राष्ट्र स्थापन करने के लिए सभी को दिन-रात प्रयास करने पडेंगे – पराग गोखले, हिन्दू जनजागृति समिति

श्री क्षेत्र देहू में तुकाराम बीज (स्मृति दिवस) के उपलक्ष्य में धर्मसभा और महाअधिवेशन !

पुणे : विश्व में प्रत्येक धर्मियों का स्वतंत्र राष्ट्र है; परंतु कहीं पर भी हिन्दुओं के लिए हिन्दू राष्ट्र नहीं है; इसलिए हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करने के लिए सभी को दिन-रात प्रयास करने पडेंगे । भारत को स्वतंत्रता मिलकर ७४ वर्ष बीत गए; परंतु हम अभी भी ब्रिटिशों द्वारा स्थापित शिक्षापद्धति और कानूनों का उपयोग कर रहे हैं । आज देश में अनेक प्रकार के जिहाद चल रहे हैं । हलाल अर्थव्यवस्था जैसी समानांतर अर्थव्यवस्था का अस्तित्व स्थापित हो रहा है, जिसके कारण स्थानीय व्यवसाय बंद हो सकते हैं । जिन्होंने हलाल प्रमाणपत्र लिया है, केवल ऐसे लोगों का ही व्यवसाय चले; इसलिए यह षड्यंत्र रचा गया है । ऐसी सभी आघातों को रेकने के लिए हिन्दू राष्ट्र के बिना अन्य कोई विकल्प नहीं है, ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. पराग गोखले ने किया । जगद्गुरु संत श्री तुकाराम महाराज बीज (स्मृति दिवस) के उपलक्ष्य में श्री क्षेत्र देहू में धर्मसभा और धर्मअधिवेशन का आयोजन किया गया था, उसमें श्री. पराग गोखले ऐसा बोल रहे थे । इस अवसर पर श्री. पराग गोखले ने ‘यह धर्मसभा लेनी क्यों पड रही है ?’, इस विषय में भी बताया ।

सभा में किए गए आवाहन

१. प्रत्येक व्यक्ति को दैनिक ‘सनातन प्रभात’ एप डाउनलोड कर लेना चाहिए ।

२. प्रत्येक बुधवार और शनिवार इन दोनों दिनों पर हिन्दू जनजागृति समिति की यू ट्यूब वाहिनी से चलाया जानेवाला ‘चर्चा हिन्दू राष्ट्र की’, यह कार्यक्रम सभी को देखना चाहिए ।

३. सभी को ‘सनातन चैतन्यवाणी’ एप डाउनलोड कर लेना चाहिए । इस एप के माध्यम से प्रत्येक हिन्दू के घर में स्तोथ, मंत्र, आरतियां और श्लोक सुने और बोले जाएंगे ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *