Menu Close

विरोध के बाद मोरजी के ‘रिसॉर्ट’ ने दहीहंडी कार्यक्रम में मद्यपान को प्रोत्साहन देनेवाला विज्ञापन हटाया

हिन्दू जनजागृति समिति एवं हिन्दुत्वनिष्ठ के आक्षेप उपरांत ‘रिसॉर्ट’के व्यवस्थापन द्वारा वादग्रस्त पोस्ट हटाने के साथ ही कार्यक्रम निरस्त कर हिन्दुओं से क्षमायाचना

शिकायत दर्ज करनेवाले समिति के कार्यकर्ता एवं हिन्दुत्वनिष्ठ

पणजी – मोरजी में ‘फोक्सोसो ला बीच रिसॉर्ट’में जन्माष्टमी के निमित्त से आयोजित ‘दहीहंडी’ कार्यक्रम में बियर प्राशन के लिए प्रोत्साहन दिया गया था । इस विषय में हिन्दू जनजागृति समिति एवं हिन्दुत्वनिष्ठों ने २१ अगस्त को मांद्रे पुलिस थाने में शिकायत प्रविष्ट (दाखल) करने पर ‘रिसॉर्ट’ के व्यवस्थापन ने संबंधित वादग्रस्त पोस्ट हटा ली । ‘रिसॉर्ट’के संचालक जगदीश प्रजापती ने मांद्रे पुलिस थाने में आकर संबंधित वादग्रस्त पोस्ट हटाकर कार्यक्रम रहित करने के साथ ही हिन्दुओं से रिसॉर्ट के व्यवस्थापन की ओर से क्षमा मांगी ।

इस पोस्ट में भगवान श्रीकृष्ण का चित्र है और उस पर लिखा है कि उस ‘कार्यक्रम के लिए आनेवालों का बियर देकर स्वागत करेंगे ।’ इसकी जानकारी मिलने पर हिन्दू जनजागृति समिति और हिन्दुत्वनिष्ठ के शिष्टमंडल ने मांद्रे पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक शरीफ जाकीस से मिले और उन्हें बताया कि ‘रिसॉर्ट’ के विज्ञापन और कार्यक्रम के आयोजन से हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं । पुलिस निरीक्षक शरीफ जाकीस ने तुरंत ‘रिसॉर्ट’ के संचालक को पुलिस थाने में बुलाया । तब ‘रिसॉर्ट’के संचालक जगदीश प्रजापती ने सभी हिन्दुत्वनिष्ठों के सामने व्यवस्थापन की ओर से सभी से क्षमा मांगी और बताया कि कार्यक्रम निरस्त कर दिया है और आगे वे कभी ऐसे कार्यक्रम नहीं रखेंगे, इसकी भी स्वीकृति दी ।

इस अवसर पर शिष्टमंडल में हिन्दुत्वनिष्ठ सर्वश्री सलील बांदेकर, सूजन नाईक, सूरज चोडणकर, विनोद वारखंडकर, स्वरूप नाईक, विनायक च्यारी, अजीत नागराज, श्रीमती सुनिता नागराज, श्रीमती उज्ज्वला गाड, श्रीमती हविता शेटगावकर, श्रीमती आरती फडते, गजानन पेडणेकर, हिन्दू जनजागृति समिति की ‘रणरागिनी’ शाखा की श्रीमती राजश्री गडेकर, हिन्दू जनजागृति समिति के अंकुश नाईक, शिवा परब, सनातन संस्था की श्रीमती शुभा सावंत आदि उपस्थित थीं ।

पत्रकारों को अधिक जानकारी देते हुए शिष्टमंडल के हिन्दुत्वनिष्ठ सर्वश्री सलील बांदेकर और सूजन नाईक बोले, ‘‘इस पोस्ट द्वारा जग भर में हिन्दू धर्मियों की अपकीर्ति हुई । अब आगे से हिन्दू यह कदापि सहन नहीं करेंगे ।’’ ‘रणरागिनी’ की श्रीमती राजश्री गडेकर ने कहा, ‘‘धार्मिक भावनाएं आहत करनेवालों को कठोर दंड दिया जाए । ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ती नहीं होनी चाहिए । गोवा में आध्यात्मिक विरासत और संस्कृति को प्रोत्साहन देने पर गोवा में पर्यटनवृद्धि होगी और उसका लाभ सभी को होगा ।’’ पुलिस में परिवाद प्रविष्ट करने पर शिष्टमंडल मोरजी पंचायत के सरपंच श्री. मुकेश गडेकर से मिला । पंचायत के सरपंच श्री. मुकेश गडेकर ने आश्वासन दिया कि वे ‘संबंधित ‘रिसॉर्ट’के व्यवस्थापन से हिन्दुओं की सार्वजनिकरूप से क्षमा याचना संबंधी वीडियो भिजवाने के लिए प्रयत्न करेंगे ।’ तदपुरांत शाम को इस रिसॉर्ट’के व्यवस्थापक पिंटू मंडल के क्षमामांगते हुए, ऐसा वीडियो प्रसारित किया ।

Related News