Menu Close

हुपरी (कोल्हापुर) में अवैध मदरसे पर कार्रवाई करें – हिन्दुत्ववादी नितिन काकडे द्वारा मुख्यमंत्री को निवेदन

  • ‘मुस्लिम सुन्नत जमीयत’ द्वारा स्थापित किया अवैध मदरसा !

  • अनेक शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती !

ऐसी मांग क्यों करनी पड़ती है ? प्रशासन स्वयं यह कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है ?

सरकारी भूमि पर अतिक्रमण होने तक प्रशासन सो रहा था क्या ? अतिक्रमण करने वालों और ऐसा करने देने वालों को कारागृह में डालो !

बाएं से श्री. किरण दुसे, श्री. नितिन काकडे, तहसीलदार सैपन नदाफ, श्री. ऋषिकेश साली तथा श्री. ऋषिकेश दीवान

कोल्हापुर – ‘मुस्लिम सुन्नत जमीयत’ संगठन ने हातकणगले तालुका के सरकार ग्यारन भूमि समूह संख्या ८४४/अ/१ की ११ एकड भूमि और उस पर संपत्ति संख्या ४४८९ की भूमि पर अवैध रूप से एक मदरसा स्थापित किया है । इस स्थान पर बिजली और पानी का कनेक्शन है और एक पाइप भी खोदी गई है । इस संबंध में कई बार ज्ञापन देने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है । अत: अब इस प्रकरण में मुख्यमंत्री को इस अवैध मदरसे पर तत्काल कार्रवाई का आदेश देना चाहिए, ऐसी मांग हुपरी के हिन्दुत्वनिष्ठ श्री. नितिन काकड़े ने की है । उन्होने यह ज्ञापन २२ अगस्त को मुख्यमंत्री को दिया था जब वह एक कार्यक्रम के लिए कोल्हापुर आये थे ।

‘मुस्लिम सुन्नत जमीयत’ द्वारा स्थापित किया अवैध मदरसा

मुख्यमंत्री की ओर से इस कथन को तहसीलदार सैपन नदाफ ने स्वीकार किया । इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति के कोल्हापुर जिला संयोजक श्री. किरण दुसे, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के श्री. ऋषिकेश साली तथा श्री. ऋषिकेश दीवान उपस्थित थे।

जिलाधिकारी के आदेश के उपरांत भी कार्रवाई नहीं !

इस संबंध में जिलाधिकारी के ‘२ अगस्त २०२४ को हुपरी के मुख्य अधिकारी ‘श्री. नितिन काकड़े’ द्वारा दिए गए निवेदन पर कार्रवाई करें’, ऐसा लिखित पत्र देने पर भी, उसपर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हालांकि, निवेदन में मांग की गई है कि प्रशासन को इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री को दिए गए निवेदन में कहा गया है कि,

१. उक्त अतिक्रमण एवं अवैध मदरसा निर्माण के विरुद्ध पूर्व में भी कई बार शिकायत की जा चुकी है; लेकिन उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई है । इस संबंध में हुपरी के मुख्य मजिस्ट्रेट ने ‘मुस्लिम सुन्नत जमीयत’ से स्पष्टीकरण मांगा; लेकिन ‘मुस्लिम सुन्नत जमीयत’ ने वह नहीं दिया ।

२. इस संबंध में मुस्लिम सुन्नत जमीयत द्वारा इचलकरंजी के न्यायालय में प्रविष्ट दावे को न्यायालय ने ४ अप्रैल, २०१९ को अस्वीकार कर दिया है । हालाँकि, इस स्थान के संबंध में वर्तमान में कोई दावा अथवा विवाद नहीं है और उक्त अतिक्रमण को हटाने के संबंध में न्यायालय का कोई निषेधाज्ञा या स्थगन आदेश भी नहीं है ।

शिवसेना सांसद धैर्यशील माने (बीच में) को निवेदन देते हुए श्री. नितिन काकड़े (दाएं), और अन्य

३.  महाराष्ट्र सरकार ने आदेश दिया है कि सरकारी गायरान भूमि पर से अतिक्रमण तुरंत हटाया जाए ।

४.  इस अवैध मदरसे को हुपरी नगर परिषद द्वारा बिजली और पानी की आपूर्ति की जा रही है । इस संबंध में शिकायत प्रविष्ट कराने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है ।

इस अवसर पर श्री शिवप्रतिष्ठान हिन्दुस्तान के संस्थापक पू. संभाजीराव भिडेगुरुजी उपस्थित थे । इस संबंध में शिवसेना सांसद श्री. धैर्यशील माने को तत्काल ध्यान देने का निर्देश दिया गया । इसके उपरांत श्री. नितिन काकड़े २३ अगस्त को सांसद श्री. धैर्यशील माने से अलग से मिले । सारी बात समझने के उपरांत श्री. धैर्यशील माने ने आश्वासन दिया कि ‘मैं इस संबंध में अनुवर्ती कार्रवाई करने का प्रयास करूंगा ।’ इस अवसर पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के श्री. ऋषीकेश साली, श्री शिवप्रतिष्ठान हिन्दुस्तान के श्री. महादेव आढावकर और श्री. सचिन माली उपस्थित थे ।

Related News