Menu Close

बंगाल में हिन्दुओं पर होने वाले अत्याचार हिन्दू समाज नहीं सहन करेगा – संत रामबालक दास महात्यागी

संत रामबालक दास महात्यागी

पखंजूर (छत्तीसगढ) – बंगाल में हिन्दुओं पर होने वाले अत्याचार हिन्दू समाज कदापि सहन नहीं करेगा, ऐसी गर्जना संत रामबालक दास महात्यागी ने ‘हिन्दू संगम’ सम्मेलन में बोलते समय की । छत्तीसगढ का पखंजूर बंगाली समाज का मुख्य गढ रहा है । इस भाग के लगभग ५० गांव के हिन्दुओं ने सम्मेलन में सहभागी होने के लिए उनका व्यापार बंद रखा था । इस विशाल सम्मेलन में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ राज्यों से २० सहस्र से अधिक लोग जमा हुए थे । छत्तीसगढ के क्रांतिसंत रामबालक दास महात्यागी ने कहा कि, आज यदि हम नहीं जागे, तो भविष्य में हिन्दुओं की संख्या अल्प होगी; इसलिए संगठित होकर आवाज उठाएं ।

१. संत महात्यागी ने बांग्लादेश को भी चेतावनी देते हुए कहा कि, हमारे (हिन्दुओं के) उपकार पर जीनेवाले, हमारे ऊपर अत्याचार करने लगें तो हिन्दू समाज कदापि सहन नहीं करेगा तथा उनका संपूर्ण अस्तित्व समाप्त कर दिया जाएगा ।

२. छत्तीसगढ में ‘लव जिहाद’, हिन्दुओं का धर्मांतरण और आदिवासी समाज को हिन्दू धर्म से दूर ले जाने का प्रयास करना, इसमें जुडे लोगों को खुली चुनौती देते हुए संत रामबालक दास महत्यागी ने कहा कि छत्तीसगढ में अब समय बदल गया है । जो हिन्दुओं का विरोध करेगा उसे काट दिया जाएगा ।

३. इस कार्यक्रम में विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा और लोकसभा सांसद भोज रामनाग भी उपस्थित थे ।

स्त्रोत: दैनिक सनातन प्रभात 

Related News