Menu Close

शिमला (हिमाचल प्रदेश) में अवैध मस्जिद को तोडने के लिए हिन्दुओं का मार्च

शिमला (हिमाचल प्रदेश) – स्थानीय लोगों ने एकजुट होकर शहर के संजौली क्षेत्र में सुव्यवस्थित रूप से मस्जिद के विरोध मे वहां के बाजार तक विरोध मार्च निकाला । इस बार उन्होंने अवैध मस्जिद के गिराने की मांग की । उन्होंने मस्जिद के सामने बैठकर विरोध प्रदर्शन किया । इस अवसर पर लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और भजन भी गाए। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी इस स्थान पर पहुंचे और लोगों से बातचीत की ।

मिली जानकारी के अनुसार , संजौली में एक मस्जिद के ऊपर अवैध रूप से ३ मंजिलों का निर्माण किया गया है । शिमला नगर निगम आयुक्त भूपेन्द्र अत्री ने कहा कि यहां केवल एक मंजिल बनाने की अनुमति थी। बाकी तीन मंजिलें अवैध है । मामले की शीघ्र ही न्यायालय में सुनवाई होगी और कानून के अनुसार कार्यवाही की जाएगी ।

मुस्लिम आक्रमण के विरुद्ध आंदोलन में कुछ दिन पूर्व ही शिमला के मल्याणा गांव में हिन्दू एवं मुसलमानों के बीच झगड़ा हुआ था । इस बार मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति ने स्थानीय दुकानदार यशपाल सिंह पर प्रहार कर दिया। इस आक्रमण में यशपाल सिंह के सिर पर चोट लगी और उनके सिर पर १४ टांके लगे । स्थानीय लोगों ने यह आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था कि एक मुस्लिम ने यशपाल सिंह को मारने का प्रयास किया है ।

Related News