Menu Close

हिन्दुओं नेअपनी सुरक्षा के लिए क्या तैयारी की है ? – पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर आक्रमण को लेकर पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री का भारत के हिन्दुओं से प्रश्न !

नई देहली : बांग्लादेश में हिन्दुओं के घर जला दिए गए। यह देखकर ‘क्या भारत के हिन्दुओं ने कोई तैयारी की है ? नहीं की तो तुम भी इसी तरह जला दिए जाओगे,’ ऐसी चेतावनी मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री ने हिन्दुओं को दी है। वह पत्रकार सुशांत सिन्हा के ‘पॉडकास्ट’ को दिए गए एक साक्षात्कार में बोल रहे थे। पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री नवंबर में बागेश्वर धाम से ओरछा (मध्य प्रदेश) तक १६० किलोमीटर की ‘हिन्दू जोडो यात्रा’ करने जा रहे हैं।

पत्रकार सुशांत सिन्हा ने पूछा, “बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ जो कुछ हो रहा है, उसका भारत के हिन्दूओं पर कोई प्रभाव नहीं पडता ?” इस पर धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री ने उत्तर दिया :

१. यदि आपकी बहन एवं बेटी को कोई आपके सामने से उठाकर ले जाए, तो आपको कैसा लगेगा ?

२. जरा सोचिए। जिस देश में आप वर्षों से रह रहे हैं, व्यवसाय कर रहे हैं, एवं एक-एक पैसा बचाकर घर, दुकान बना रहे हैं, उसके पश्चात २० लोग आकर आपको लूटते हैं। तो आप मुझे सच-सच बताईए कि आपको कैसा लगेगा ?

३. आपकी अपनी बेटी, जिसे आपने फूल की तरह पाला, एक अत्यंत कोमल लडकी, जिस से एक दिन एक क्रूर राक्षस अपनी वासना के कारण बर्बरता से बलात्कार करता है, सच बताएं मित्र आपको कैसा लगेगा ?

४. देवी के मंदिर में जाकर आप पूजा करते हैं। लेकिन यदि कोई उस देवी की मूर्ति को तोडकर फेंक दे, तो मुझे बताएं, उसे देखकर आपको कैसा लगेगा ?

५. जिस देश में आप रहते हैं, उसी देश में आप अल्पसंख्यक हो जाएंगे, तथा आपको देश छोडने की धमकी दी जाएगी। जिनके पूर्वजों ने बांग्लादेश की आजादी के लिए बलिदान दिया एवं देश के साथ खड़े रहे, उन्हें ‘देश छोडो, बांग्लादेश छोडो’ कहा जाएगा, तो उन्हें कितना बुरा लगेगा ?

६. जिस देश में आपके पूर्वजों की स्मृति हैं, जिस देश में आपका घर है, उस घर का आंगन, वहां के इमली, आम एवं नींबू के पेड को छोड़ते वक्त आपको कैसा लगेगा ?

७. आपका घर जलाकर आपके सपनों को राख कर दीया जाएगा, सच में बताएं, उस समय आपको कैसा लगेगा ?

८. लेकिन भारत का दुर्भाग्य है कि भारत के हिन्दू ऐसे नहीं सोच सकते तथा जागते नहीं हैं। एक दिन ऐसा आएगा कि वे आपको समाप्त कर देंगे। किसी न किसी षड्यंत्र में फंसाएंगे; लेकिन इस देश का दुर्भाग्य है कि हिन्दू चाहे कितनी बार आवाज दें, फिर भी वे घर से बाहर नहीं निकलते। आपके मन और बच्चे आपसे एक दिन अवश्य पूछेंगे कि देश के लिए आपने क्या किया ? बांग्लादेश के हिन्दुओं के घर में आग लगी हुई है, वे भारत के हिन्दुओं से पूछ रहे हैं कि क्या आप ऐसी घटनाओं का सामना करने के लिए तत्पर हैं ?

स्रोत : हिंदी सनातन प्रभात

Related News