Menu Close

बांग्लादेश में मुसलमान समुदाय द्वारा पुलिस थाने में ही हिन्दू युवक की हत्या

  • ईशनिंदा का लगाया आरोप

  • पुलिस और बांग्लादेशी सैनिकों के सामने की हत्या

ढाका (बांग्लादेश) – शहर के सोनाडांगा परिसर में ४ सितंबर को सामाजिक माध्यमों पर मुहंमद पैगंबर का कथित अवमान किए जाने का आरोप लगाकर हिंसक मुसलमान समुदाय ने हिन्दू युवक की हत्या की । हत्या हुए उस हिन्दू युवक का नाम उत्सव मंडल (आयु १८ वर्ष) है । यह घटना पुलिस थाने के भीतर ही पुलिस और बांग्ला देशी सेना दल के सैनिकों के सामने हुई । स्थानीय माध्यमों के समाचारों के अनुसार खुलना महानगर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) मुहंमद ताजुल इस्लाम ने १८ वर्षीय हिन्दू युवक की हत्या की घटना को अनुमोदन दिया है ।

फेसबुक पर मुहंमद पैगंबर के संदर्भ में पोस्ट प्रसारित करने का आरोप

सामाजिक माध्यमों पर महंमद पैगंबर की निंदा करने का आरोप करते हुए अनेक मुसलमान छात्र हिन्दू युवक को सोनाडांगा के खुलना महानगर उपायुक्त (दक्षिण) ताजुल इस्लाम के कार्यालय में ले गए । साथही मुसलमानों ने पुलिस उपायुक्त कार्यालय को लगभग ३ घंटे घेर लिया । कथित ‘ईशनिंदा’ करने का आरोप कर हिन्दू युवक को दंड देने की मांग मुसलमान युवक कर रहे थे ।

इस समय परिस्थिति नियंत्रण में रखने के लिए सैनिक और नौसेना का पथक घटनास्थल पर पहुंच गया । तदुपरांत उत्सव मंडल को पुलिस थाने में लाया गया, तब धर्मांध मुसलमान समुदाय ने पुलिस थाने में ही उसकी अमानवीयता से पीटाई की । इस पीटाई में पुलिस और सैनिकों के सामने ही उत्सव मंडल की मृत्यु हुई है ।

सेनाधिकारियों ने बताया कि, ‘हिन्दू युवक को अधिकाधिक दंड दिया जाएगा’, ऐसा हमने मुसलमान समुदाय को बताया था । ऐसा होते हुए भी आक्रामक समुदाय ने उसे अमानवीयता से पीटकर उसकी हत्या की ।

स्रोत : हिन्दी सनातन प्रभात

Related News