Menu Close

महाराष्ट्र : गणपति शोभायात्रा पर मदरसे से निकलकर कट्टरपंथियों ने किया पथराव

अकोला : गणेश विसर्जन यात्रा पर जिहादियों द्वारा किए गए पथराव के बाद अब पुलिस एक्शन मोड में है। नंदीपेठ इलाके में जहां पथराव हुआ, वहां पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस पथराव में पुलिस, गणेश भक्त और नागरिक समेत 11 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर है। पुलिस ने अबतक 68 लोगों को हिरासत में लिया है।

अकोला में मुख्य गणेश विसर्जन यात्रा समाप्त होने के बाद, दूसरे दिन अकोट में विसर्जन आयोजित किया जाता है। इस वर्ष, विसर्जन बुधवार को सुबह अकोट में शुरू हुआ। शाम करीब 4 बजे नंदीपेठ इलाके से गणेश विसर्जन जब अरबी मदरसा के रोड से आ रहा था, तब वहां के धर्मांध  युवकों ने मदरसे से पथराव कर दिया। इसमें गणेश भक्त घायल हो गए हैं। पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और स्थानीय अपराध शाखा के जवान मौके पर पहुंचे। कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है।

बाजार हुआ बंद 

गणेश विसर्जन यात्रा पर पथराव की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। कुछ ही देर में किराना, कपड़ा समेत अन्य दुकानें वाला बाजार बंद हो गया। व्यापारियों ने नुकसान से बचने के लिए यह सावधानी बरती और अपनी दुकानें बंद कर दीं। पथराव का एक वीडियो भी सामने आया है।  वीडियो में दिख रहा है कि इन युवकों को पथराव करने से कोई नहीं रोक रहा है। साथ ही एक युवक किसी की तरफ देखते हुए छड़ी उठाए हुए भी नजर आ रहा है। दिख रहा है कि दूसरी तरफ से पुलिस और भीड़ भी आ रही है।

कुल 11 लोग हुए घायल 

पथराव में कुल 11 लोग घायल हुए हैं। घायल गणेश भक्तों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। सात घायलों का इलाज कर घर भेज दिया गया। लेकिन 2 की हालत गंभीर होने पर उन्हें अकोला के सरकारी मेडिकल कॉलेज और सर्वोपचार अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। फिलहाल पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। इस मामले में कानूनी कार्यवाही चल रही है। अकोट शहर में पुलिस जगह जगह बंदोबस्त लगाए गए हैं। अकोट के सहायक पुलिस अधीक्षक अनमोल मित्तल ने नागरिकों से अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की है।

स्रोत : यूसीएन न्यूज

Related News