Menu Close

असम के ईसाई विद्यालय में बच्चों को जबरन गोमांस खिलाने पर FIR दर्ज, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

शिकायत पर विद्यालय से निकालने की धमकी

असम के कामरूप में एक ईसाई विद्यालय में स्थानीय हिन्दू बच्चों को कथित तौर पर बीफ खिलाया गया। विद्यालय प्रशासन से जब इसकी शिकायत की गई तो उन्होंने मामले का संज्ञान लेने के बजाय छात्रों को ही धमकी दी। यह मामला जब बच्चों के अभिभावकों के पास पहुँचा तो उन्होंने FIR करवाई। उन्होंने विद्यालय के बाहर इस मामले में प्रदर्शन भी किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कामरूप के अन्धेरीजुली में स्थित ईसाई मिशनरी कार्मेल विद्यालय में यह घटना हुई। रिपोर्ट में बताया गया कि गुरुवार (19 सितम्बर, 2024) को विद्यालय में भोजन के समय के दौरान कुछ छात्रों को जबरन बीफ खिलाया गया। बीफ खिलाने का आरोप विद्यालय में पढ़ने वाले मणिपुरी छात्रों पर लगाया गया है।

स्थानीय रिपोर्ट में बताया गया कि कक्षा 7 में पढ़ने वाले स्थानीय हिन्दू छात्रों को मणिपुरी छात्रों ने जबरन बीफ खिलाया। मणिपुरी छात्रों पर स्थानीय छात्रों को पीटने का भी आरोप है। यह घटना पहले दबी रही और बाद में अभिभावकों पता चली। छात्रों ने जब इसे विद्यालय प्रशासन को बताया तो उन्होंने मामले को दबाने की कोशिश की।

एक अभिभावक ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी विद्यालय के बाहर के एक दुकानदार से हुई। दुकानदार ने उन्हें विद्यालय में बीफ बाँटे जाने की सूचना दी। बच्चे के अभिभावक ने कहा कि उनका बेटा इसी विद्यालय में पढ़ता है, उसने उन्हें बताया कि विद्यालय के भीतर कुछ छात्र बीफ बाँट रहे थे।

अभिभावकों ने मांग की है कि, उन छात्रों को विद्यालय से निकाला जाए जिन्होंने जबरन दूसरे छात्रों को बीफ खिलाया। विद्यालय के प्रिंसिपल से जब कार्रवाई की माँग की तो उन्होंने स्थानीय छात्रों को धमकाया। उनसे कहा गया कि यदि वह इस विषय में बोले तो उन्हें विद्यालय से निष्कासित कर दिया जाएगा।

अभिभावकों ने इस संबंध में विद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है। उन्होंने स्थानीय थाने में इस मामले में FIR भी दर्ज करवाई है। विद्यालय प्रशासन इस मामले में जवाब देने से बच रहा है। स्थानीय प्रशासन ने यहाँ सुरक्षाबलों की तैनाती की है।

स्रोत : ऑप इंडिया

Related News