Menu Close

‘कुंभ में साधु-संत पीते है गांजा’ – सपा सांसद अफजल अंसारी ने किया साधुओं का अनादर

  • विरोध के बाद एफआइआर दर्ज

  • साधु-संतों ने की गिरफ्तारी की मांग

सपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ गांजे वाले बयान पर कार्रवाई हुई है। मंदिर, कुंभ और साधु-संतों पर 3 दिन पहले उन्होंने बड़ा बयान दिया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था। इसके बाद तमाम संत उनके विरोध में उतर आए थे। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की थी। अब इस मामले में सांसद पर सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में सांसद अफजाल अंसारी ने कहा था कि ‘गांजा भगवान का प्रसाद और बूटी है तो यह अवैध क्यों है। इसे कानून की मान्यता दो। बहुत सारे साधु-संत महात्मा और बहुत सारे समाज के लोग गांजा बड़े शौक से पीते हैं। राजधानी में भकाभक लहर उठती है। अभी कुंभ लगने जा रहा है। वहां एक मालगाड़ी गांजा भेज दो तो वह भी खत्म हो जाएगा। हम कह रहे हैं कि लुका के क्यों पी रहे हो। बड़े-बड़े धार्मिक आयोजनों में लोग गांजा पीते हैं।’

संतों ने जताई थी नाराजगी

सांसद के इस बयान पर संतों ने नाराजगी जताई थी। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद पुलिस ने मामले का खुद संज्ञान लिया। गोराबाजार चौकी इंचार्ज राजकुमार शुक्ला की तहरीर पर मामले में मुकदमा लिखा गया। तहरीर में सांसद की ओर दिए गए बयान का पूरा जिक्र भी है। वहीं गाजीपुर सिटी एसपी ज्ञानेंद्र कुमार ने एफआईआर की पुष्टि करते हुए बताया कि, धर्म को लेकर सांसद अफजाल अंसारी की ओर से एक बयान दिया गया था। इसी को लेकर गोरा बाजार चौकी इंचार्ज राज कुमार शुक्ला की ओर से 353(3) का मुकदमा दर्ज किया गया।

स्रोत : इटीवी भारत

Related News