Menu Close

आतंकी हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत के बाद बडगाम में विरोध मार्च

कश्मीरी मुस्लिमों को आतंकियों के प्रति इतनी हमदर्दी क्यों ? – सम्पादक, हिन्दुजागृति

हसन नसरल्लाह की हत्या के खिलाफ विरोध मार्च

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) द्वारा हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या के खिलाफ विरोध मार्च निकाला गया। काफी संख्या में लोगों ने सड़कों पर उतरकर इजरायल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उधर, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने रविवार को होने वाले सभी चुनाव प्रचार अभियान रद्द कर दिए।

भाजपा का महबूबा मुफ्ती पर हमला

उधर, जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता कविंदर गुप्ता ने कहा, ‘हसन नसरुल्लाह की मौत पर महबूबा मुफ्ती को इतनी तकलीफ क्यों हो रही है ? जब बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला किया जाता है और उन्हें मार दिया जाता है, तो वे चुप हो जाती हैं। ये मगरमच्छ के आंसू हैं और लोग इसके पीछे की मंशा को समझते हैं।’

जमीन के भीतर मौजूद हिजबुल्ला के ठिकाने को किया तबाह

इस्राइली सेना ने शुक्रवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में कई ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। इन हमलों में हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाया गया था। इस्राइली सेना ने बयान जारी कर कहा  कि उनके हमले में हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्ला और हिजबुल्ला के दक्षिणी मोर्चे का प्रमुख अली काराकी कई अन्य कमांडर्स के साथ मारा गया है। इस्राइली सेना ने बताया कि बेरूत के दक्षिणी उपनगर में हिजबुल्ला के मुख्यालय को निशाना बनाया गया था, जो रिहायशी इमारतों के नीचे जमीन के भीतर मौजूद था।

हिजबुल्ला के कई शीर्ष कमांडर और हसन नसरल्ला की बेटी जैनब की भी मौत

आईडीएफ ने कहा कि हिजबुल्ला का शीर्ष कमांडर अपने अन्य सहयोगियों के साथ इस्राइल पर हमले की योजना बना रहा था, उसी दौरान हुए हमले में नसरल्ला और हिजबुल्ला के कई अन्य शीर्ष कमांडर्स की मौत हो गई। इससे पहले इस्राइली हमले में हिजबुल्ला की मिसाइल यूनिट के प्रमुख मोहम्मद अली इस्माइल और उसके डिप्टी हुसैन अहमद इस्माइल के मारे जाने की खबर आई थी। साथ ही हसन नसरल्ला की बेटी जैनब नसरल्ला की भी मौत होने का दावा किया गया। बीते दिनों लेबनान में हुए हमलों में हिजबुल्ला की मिसाइल और रॉकेट फोर्स का प्रमुख मोहम्मद कबीसी भी कई अन्य शीर्ष कमांडर्स के साथ मारा गया था।

स्त्रोत: अमर उजाला

Related News