Menu Close

हिन्दू धर्मजागृति कार्य को होनेवाला विरोध समाप्त करने हेतु ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करना अनिवार्य है – श्री. मनोज खाडये, हिन्दू जनजागृति समिति

हिन्दू जनजागृति समिति की १३ मार्च को होनेवाली, बेलगांव (कर्नाटक) की ‘हिन्दू धर्मं जागृति सभा’

हिन्दू धर्मजागृति सभा के उपलक्ष्य में वाहन-फेरी !

पुलिसद्वारा अंतिम क्षण पर, अडाने की भूमिका अपनाने एवं मार्ग परिवर्तित करने पर भी ७० दुपहिये एवं ४ चौपहिये वाहनोंके साथ २०० से अधिक हिन्दू धर्माभिमानियोंका फेरी में उत्स्फूर्त सहभाग !

belgaum-vahan-feri

बेलगांव (कर्नाटक) : यहां होनेवाली धर्मजागृति सभा के उपलक्ष्य में आयोजित की गई वाहन-फेरी के लिए अनुमति होते हुए भी अंतिम क्षण पर पुलिसद्वारा वाहन-फेरी के स्थान पर पद-फेरी निकालने की सूचना दी गई एवं फेरी का मार्ग भी परिवर्तित किया गया !

श्री. मनोज खाडये
श्री. मनोज खाडये

इस पद्धति से धर्मजागृति के कार्य को होनेवाला विरोध अर्थात जानबूझकर ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करने के कार्य में उत्पन्न की गई बाधां ही है। ऐसी बाधाएं दूर करने हेतु ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करना ही अनिवार्य है, ऐसा हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. मनोज खाडये ने प्रतिपादन किया।

हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा रविवार, १३ मार्च को आयोजित ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ के उपलक्ष्य में आयोजित वाहन-फेरी का समापन होने के पश्चात हुई सभा में वे बोल रहे थे।

पुलिसद्वारा अंतिम क्षण पर अडाने की भूमिका अपनाने एवं फेरी का मार्ग परिवर्तित करने पर भी ७० दुपहिये एवं ४ चौपहिये वाहनोंके साथ २०० से अधिक हिन्दू धर्माभिमानी उत्स्फूर्त रूप से सम्मिलित हुए थे !

नगर के बैरिस्टर नाथ पै चौक से वाहन-फेरी का आरंभ हुआ। आरंभ में धर्माभिमानी डॉ. समीर कुट्रेद्वारा ‘धर्मध्वज’ का पूजन किया गया। धर्मध्वज को पुष्पहार समर्पित कर, नारियल चढ़ा कर फेरी का आरंभ किया गया।

पुलिसद्वारा अडाने की नीति !

police_chaukashi

१० मार्च को सवेरे १० बजे फेरी का आरंभ होनेवाला था। इस फेरी के लिए ९ मार्च को पुलिस से लिखित रूप में अनुमति मिली थी। इतना सब होते हुए १० मार्च को फेरी को आरंभ होने से १५ मिनट पूर्व वहां के संबंधित पुलिस थाने के पुलिस निरिक्षक ने अचानक आ कर कहा कि, आप की वाहन-फेरी की अनुमति अस्वीकार की गई है। हम जो मार्ग बताएंगे, वहां से आप ‘पद-फेरी’ निकालें !

इस धर्मंजागृति कार्य का समर्थन करनेवाले कुछ राजनीतिक क्षेत्र के लोकप्रतिनिधि एवं हिन्दू धर्माभिमानी अधिवक्ताओंद्वारा कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियोंको संपर्क करने पर पुनः वाहन-फेरी को अनुमति तो दी गई, परंतु अंतिम क्षण पर नियोजित मार्ग में किया गया परिवर्तन, वैसा ही रखा गया। इससे, इस मार्ग में आगे अनेक जगहोंपर सम्मिलित होनेवाले अनेक हिन्दू बंधुओंको फेरी में सम्मिलित होना असंभव हुआ !

‘हर हर महादेव,’ ‘छत्रपति शिवाजी महाराज की जय हो’, ‘हिन्दू एकता की जय हो’ ऐसी घोषणाओंसे बेलगांव नगर गूंज उठा !

इस अवसर पर एक पुलिस अधिकारी ने निजी रूप से बोलते हुए कहा कि, पिछले नौ वर्ष से हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा धर्मजागृति सभाओंके माध्यम से किया जानेवाला ‘समाज प्रबोधन’ का कार्य अत्यंत अनुपालनबद्ध एवं वैधानिक मार्ग से किया जा रहा है; परंतु वरिष्ठोंका आदेश. . . हम मजबूर हो जाते हैं, क्या करें !

क्षणिकाएं

१. वडगाव के बनशंकरी मंदिर के सामने से वाहन-फेरी जाते समय फेरी पर वहां के वृक्ष पर स्थित पीले फुलोंका वर्षाव हुआ ! अनेक हिन्दू धर्माभिमानियोंने कहा कि, ‘यह ईश्वरद्वारा ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करने के कार्य को दिया गया, आशीर्वाद ही है !’

२. फेरी मार्ग के दोनों ओर जमा हो कर अन्य हिन्दू बंधुओंने, उनका सहभाग दर्शाया। फेरी मार्ग पर कुछ घरोंके अटारी से छोटे छोटे बच्चे घोषणाओंको प्रतिसाद दे रहे थे !

३. फेरी मार्ग पर कोरे गली में ,कुछ धर्माभिमानियोंद्वारा ‘धर्मध्वज’ का पूजन किया गया !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *