Menu Close

राम मंदिर के लिए समाजवादी पार्टी नेता बुक्कल नवाब देगे १५ करोड

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के नेता बुक्कल नवाब ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। नवाब ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का ना केवल समर्थन किया, अपितु मंदिर निर्माण में १५ करोड़ रुपए देने की भी घोषणा की। बुक्कल ने रविवार को लखनऊ में पत्रकार परिषद के दौरान कहा, जब उन्हें जमीन का मुआवजा मिलेगा तो वह उसमें से १५ करोड़ रुपए राम मंदिर निर्माण के लिए दान में दे देंगे।

बुक्कल ने कहा, भगवान राम का मंदिर हर हाल में अयोध्या में बनना चाहिए। भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था, ऐसे में उनका मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिए। वह पहले ही कह चुके हैं भगवान राम का मंदिर बनने के बाद वह उनका मुकुट पहनाएंगे। साथ ही १० लाख रुपए भी देंगे। यह १० लाख रुपए और मुकुट १५ करोड रुपए से अलग होगा।

बुक्कल ने बताया कि अभी उन्हें सरकार से करीब ३० करोड़ रुपए का मुआवजा मिलना है। इस जमीन का उपयोग सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट बनाने में किया है। लेकिन अभी तक सरकार ने जमीन का मुआवजा नहीं दिया है। जैसे ही सरकार से जमीन का मुआवजा मिलता है, वह इस रकम में से ५० प्रतिशत रकम राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे।

स्त्रोत : इण्डिया डॉट कॉम

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *