Menu Close

भारतीय सेना के मेजर गोगोई को पुरस्कृत करना निंदनीय एवं इंसानियत का अपमान है – नफीस जकरिया, पाकिस्तान

पाकिस्तानद्वारा मानवता की भाषा करना यह एक बडा मजाक ही है ! जिहादी आतंकीयों का निर्माण कर निर्दोष लोगों की हत्या करनेवाले, भारतीय सैनिकों पर अत्याचार करनेवाले पाकिस्तान को भारत के कश्मीर की घटनाआें के विषय में बोलने का कोर्इ अधिकार नहीं ! – संपादक, हिन्दुजागृति

नफीस जकरिया

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने कश्मीर में एक व्यक्ति को वाहन से बांधकर मानव ढाल के तौर पर उपयोग करने वाले भारतीय सेना के अधिकारी को सम्मानित किए जाने की निंदा की है। पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने गुरुवार को कहा,‘‘कश्मीरी युवक का मानव ढाल के रूप में बेशर्मी से उपयोग करने वाले मेजर लीतुल गोगोई को पुरस्कृत करना निंदनीय है। यह एक अपराध है और इंसानियत का अपमान है।’’ उन्होंने कहा कि, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खासकर संयुक्त राष्ट्र को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

जकरिया ने भारत पर लगाया ये आरोप

जकरिया ने भारत पर पाकिस्तान में आतंकवाद की साजिश रचने और वित्तपोषण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने इसे स्वीकार किया है । जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के आदेश के बारे में जकरिया ने कहा कि, पाकिस्तान मामले की अगली सुनवाई के लिए तैयारी कर रहा है। सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को लागू करने के लिए कश्मीर से सेना हटाई जानी चाहिए ताकि कश्मीरी लोग आत्मनिर्णय के अपने अधिकार का उपयोग कर सकें।

स्त्रोत : पंजाब केसरी

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *