Menu Close

रमजान से पहले ही बीफ पर प्रतिबंध क्यों ? – ममता बनर्जी

कोलकाता : पशु बिक्री पर प्रतिबंध को लेकर केंद्र सरकार के विरुध्द तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया(मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी ने एक सुर में केंद्र सरकार के विरुध्द मोर्चा खोल दिया है । येचुरी ने इसे हिंदुत्ववादी एजेंडा बताया है, तो ममता ने कहा कि, केंद्र का यह निर्णय रमजान महीने से पहले ही क्यों ?

येचुरी ने पशु बिक्री पर प्रतिबंध को मोदी सरकार की हिंदुत्ववादी विचारधारा का प्रमोशन बताया । पार्टी के महासचिव ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, यह नागरिकों के मूलभूत अधिकारों पर हमला है ।

येचुरी ने कहा कि, कोई भी यह तय नहीं कर सकता कि, कौन क्या खाएगा और क्या नहीं खाना चाहिए । उन्होंने कहा कि ,अगर राजनीति इसको बढ़ावा देती है तो यह भयावह साबित होगा, क्योंकि इसके पीछे राजनीतिक एजेंडा है । येचुरी ने सवाल किया कि मोदी सरकार कर क्या रही है ?

रमजान से पहले क्यों ?

दूसरी ओर ममता ने कहा कि, रमजान का महीना चल रहा है और केंद्र सरकार एकतरफा तरीके से निर्णय ले रही है कि लोग क्या खाएंगे और क्या नहीं । क्या बेचा जाएगा और क्या नहीं बेचा जाएगा ।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं शाकाहारी हूं और यह मानती हूं कि, पेडों में भी जीवन होता है । फिर हमें पेड भी नहीं काटना चाहिए । साथ ही हम गौ माता का भी सम्मान करते हैं ।’

स्त्रोत : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *