Menu Close

नागपुर (महाराष्ट्र) : १५ अगस्त को हिन्दू जनजागृति समिति को प्रमुख अतिथि के रूप में निमंत्रण !

हिन्दू जनजागृति समिति एक प्रमुख अतिथि के रूप में . . .

समिति के कार्यकर्ता श्री. अतुल आर्वेन्ला मार्गदर्शन करते हुए (बार्इं ओर)

नागपुर : यहां के हडस हायस्कूल में १५ अगस्त को स्वतंत्रतादिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों एवं अभिभावकों के प्रबोधन के लिए हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता को प्रमुख अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

इस अवसर पर समिति के श्री. अतुल आर्वेन्ला ने मार्गदर्शन किया। वहां क्रांतिकारकों की छायाचित्रों के प्रबोधन फलक भी लगाये गए थे। इस कार्यक्रम का ६०० से ७०० छात्रों ने लाभ लिया। समिति का कार्य देख कर सारा अध्यापकवर्ग भी प्रभावित हुआ। आयोजक अध्यापक डॉ. वंजारी ने कहा कि वे शीघ्र ही समिति को पुनः आमंत्रित कर और एक विशाल प्रबोधन कार्यक्रम आयोजित करेंगे !

समिति के उपक्रमों को देख कर प्रभावित हुई प्राचार्या श्रीमती कुंडले एवं अध्यापकवर्ग ने समिति को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था। प्राचार्या ने कहा कि, समिति के कुछ कार्यकर्ता वयस्क होते हुए भी उनमें राष्ट्राभिमान देख कर आनंद हुआ। शीघ्र ही इस विद्यालय में नियतकालिक ‘सनातन प्रभात’ का आरंभ किया जाएगा।

इस अवसर पर व्यासमंच पर समिति के कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात


हिन्दू जनजागृति समिति का ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें, अभियान’ !

सामुहिक वन्दे मातरम् गीत गाते हुए अध्यापक एवं छात्रं

बोरगांव (तहसिल वाळवा, जिला सांगली) : यहां १५ अगस्त को हिन्दू जनजागृति समिति के नेतृत्व में सामुहिक वन्दे मातरम् गीत गाया गया। १० पाठशालाएं तथा १० अंगणवाडियों को बोरगांव के एक मैदान में इकट्ठा किया गया था।

उस समय ८०० से अधिक छात्रं उपस्थित थे। यह अभियान आयोजित करने हेतु बोरगांव के सरपंच श्री. प्रकाश वाटेगांवकर अग्रेसर थे। (राष्ट्रकार्य में अग्रेसर रहनेवाले सरपंच श्री. प्रकाश वाटेगांवकर तथा ग्रामस्थों का अभिनंदन ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *