Menu Close

इटली के महापौर का आदेश – ‘यदि कोर्इ व्यक्ती ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाए तो उसे गोली मार दो !’

नई देहली : इटली के वेनिस शहर के महापौर ने एक आदेश जारी किया है । इसमें उन्होंने कहा है कि, यदि यहां कोई भी व्‍यक्ति ‘‘अल्‍लाह हु अकबर’’ चिल्‍लाएगा तो उसे फौरन गोली मार दी जाएगी। अपने आदेश में मेयर ने कहा है कि, अब हम आतंकवादी हमलों का खतरा नहीं उठा सकते।

वेनिस के मेयर लुइगी ब्रोगान्‍रो ने कहा है कि, ‘यह हम सब जानते है कि ‘अल्‍लाह हु अकबर’ शब्‍द अरबी भाषा में भगवान की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है किंतु कई महाद्वीपों में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें आतंकी घटनाओं से पहले आतंकवादी इसे बोलते देखे गए हैं। साथ में लुइगी ने यह भी दावा किया कि उनका शहर वेनिस बार्सिलोना से सुरक्षित था जहां पिछले सप्ताह एक आतंकी घटना में १४ लोगों की मौत हो गई थी।

एक सम्‍मेलन में बोलते हुए लुइगी ने कहा कि उन्होंने यूरोप में सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक असाधारण और विवादास्पद आदेश सशस्त्र पुलिस को दिया है। बार्सिलोना में र्हु आतंकी घटना पर बोलते हुए लुइगी ने कहा कि वहां सुरक्षा पुख्ता नहीं थी इसीलिए ऐसी घटना हुई। लेकिन हम लोगों को पहले से ही अपनी सुरक्षा करनी होगी, इसी लिए मैंने ऐसा आदेश दिया है। यदि कोई सेंट मार्क स्क्वायर में ‘अल्लाह हु अकबर’ चिल्लाते हुए आता है तो उसे मर दिया जाएगा।

स्त्रोत : खबर इण्डिया टीव्ही

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *