Menu Close

बेटी की ललकार : १०० पाकिस्तानी आतंकियों के सिर काटकर लो मेरे पिता की कुर्बानी का बदला

बीएसएफ के एएसआय, ब्रिज किशोर यादव के श्रीनगर में आतंकवादी हमले में हुतात्मा होने के एक दिन बाद उनकी बेटी सुषमा कुमारी ने बुधवार को कहा कि, देश के लिए उनके पिता के सर्वोच्च बलिदान की भरपाई करने के लिए १०० पाकिस्तानी आतंकवादियों को मारना चाहिए ! सुषमा ने कहा, “हम हमारे पिता के बलिदान के लिए १०० पाकिस्तानी आतंकवादियों के सर चाहते हैं !” उन्होंने कहा कि, जबतक भारत सरकार उनके पिता के बलिदान का बदला नहीं लेती, तबतक उनके लिए कोई भी बात बेकार है। उनके पिता की मौत मंगलवार सुबह जम्मू एवं कश्मीर में श्रीनगर हवाईअड्डे के पास सीमा सुरक्षा बल के १८२ बटालियन शिविर पर हुए आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के दौरान हुई थी।

उन्होंने कहा, “हम उन पाकिस्तानी आंतकवादियों के विरोध में कड़ी कार्रवाई चाहते हैं !” उन्होंने कहा कि, उनके परिवार और बिहार के भागलपुर जिले में स्थित उनके मूल गांव कमलचक के निवासियों को उनके पिता के बलिदान पर गर्व है। उनके पिता का अंतिम संस्कार बुधवार शाम कमलचक गांव में किया गया।

बता दें, पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह के आत्मघाती हमलावरों ने मंगलवार को बीएसएफ शिविर पर हमला किया, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में तीन हमलावर मारे गए और एक जवान हुतात्मा हो गया।

यह वार्ता पढकर मन में कुछ सूत्र आते है, जैसे कि :

१. हर एक भारतवासी को ब्रिज किशोर यादवजी तथा हर एक उस जवान पर गर्व ही है, जिन्होंने भारत के लिए अपना बलिदान दिया है । परंतु यह बलिदान व्यर्थ ना जाए, इसलिए भारत सरकार ने सही कदम तुरंत उठाने चाहिए यही भारतीयों की अपेक्षा है ।

२. हुतात्मा होनेवाले हर जवान के परिवार का धैर्य तथा राष्ट्रभक्ती सराहनीय तथा अनुकरणीय ही है । हाल ही में २ हुतात्माें के पत्नियों ने भारतीय सेना को अफसर के रूप में जॉर्इन किया है । एैसे राष्ट्रभक्तों के कारण ही देश का अस्तित्व टिका हुआ है । हुतात्माें के परिवारवालों की सरकार से मुख्य मांग यही होती है कि, शीघ्रता से हुतात्माें के बलिदान का पाकिस्तान बदला लेना चाहिए ।

क्या अब भारत सरकार जिहादी आतंकवाद की जड तथा भारतविरोधी कारवार्इ करने में व्यस्त पाकिस्तान के विरूद्ध निर्णायक युद्ध कर इस हुतात्माें के बलिदान काे व्यर्थ ना जाने हेतु कदम उठाएगी ?, यही प्रश्न हर एक राष्ट्रप्रेमी भारतीय के मन में आ रहा होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *