Menu Close

कोई मुसलमान बाबरी मस्जिद की जगह पर मंदिर बर्दाश्त नहीं करेगा : शिया पर्सनल लॉ बोर्ड

लखनऊ : शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा है कि, अयोध्या में राम मंदिर बने, इस पर किसी भी मुसलमान को कोई आपत्ति नहीं है । परंतु बाबरी मस्जिद की जगह पर कब्जा करके उस पर मंदिर बनाया जाए, यह कोई भी मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा

बोर्ड के संस्थापक और महासचिव मौलाना सैय्यद अली हुसैन रिजवी कुम्मी ने कहा कि,

१. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ढोंग कर रहे हैं । रिजवी पूरी शिया कौम को बदनाम कर रहे हैं । वह अपने आपको कानूनी गिरफ्त से बचाने के लिए आरएसएस की भाषा बोल रहे हैं ।

२. यह वसीम रिजवी का ढोंग ही है कि, वह अयोध्या जाकर मंदिरों में फूल चढ़ा रहे हैं । तमाम साधु-संतों से मिलकर बातचीत का रास्ता निकालने का नाकाम प्रयास कर रहे हैं । वसीम शिया कौम के ठेकेदार नहीं हैं ।

३. वसीम सपा नेता आजम खान के बहुत चहेते थे । आज आजम खान कहां गायब हैं ? क्या वह (आजम खां) भी मस्जिद को राम मंदिर बनाना चाहते हैं ?

४. श्री श्री रविशंकर ने भी अयोध्या का दौरा किया । तमाम साधु-संतों से मिले । बाबरी मस्जिद, राम जन्मभूमि मामले को बातचीत से हल करने का प्रयास वह भी कर रहे हैं । मगर सभी ने उनके इस कोशिश को नकार दिया है, क्योंकि अब बहुत देर हो चुकी है ।

५. पहले भी ऐसी कोशिशें की जा चुकी हैं । जब बात नहीं बनी, तभी तो न्यायालय का रुख करना पड़ा ।

६. बात करते समय जब कोई पहले से यह तय करके बैठे कि, मुझे तो यही करना है, तब बातचीत से फैसला नहीं होता । पूरी मुस्लिम कौम को न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है । वहां से जो भी फैसला होगा वह हम सबको मान्य होगा ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *