Menu Close

संस्कृतिहीन सनबर्न फेस्टिवल के विरोध में लवळे (जिला पुणे) ग्रामवासियों की विशेष ग्रामसभा

सनबर्न फेस्टिवल होने न देने का प्रस्ताव बहुमत से पारित

संस्कृति की रक्षा हेतु सिद्ध लवळे (जिला पुणे) ग्रामवासियों का अभिनंदन ! शासन ऐसे संस्कृतिहीन कार्यक्रमोंपर स्वयंस्फूर्ति से प्रतिबंध क्यों नहीं लगाता ? – सम्पादक, दैनिक सनातन प्रभात

लवळे (जिला पुणे) : यहां के ऑक्सफोर्ड गोल्फ रिसॉर्ट में २८ से ३१ दिसंबर की अवधि में सनबर्न फेस्टिवल का आयोजन करने की योजना बनाई गई है; परंतु ग्रामवासियों ने १५ दिसंबर को विशेष ग्रामसभा बुलाकर भारतीय संस्कृति को हानि पहुंचानेवाले तथा पाश्‍चात्त्य विकृती को प्रचालित करनेवाले सनबर्न फेस्टिवल गांव में होने न देने की भूमिका अपनाई है और इस फेस्टिवल को होने न देने का प्रस्ताव बहुमत से पारित किया है ।

ग्रामसभा के प्रारंभ में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. मिलिंद धर्माधिकारी ने चलचित्र के माध्यम से सनबर्न फेस्टिवल का विकृत स्वरुप तथा उसके माध्यम से होनेवाली सांस्कृतिक हानि के विषय में ग्रामवासियों को अवगत कराया । इसके कारण ग्रामवासियों को सनबर्न की दाहकता तीव्रता से ध्यान में आकर उन्होंने इस कार्यक्रम का कडा विरोध करने का निश्‍चय व्यक्त किया ।

‘परर्सेप्ट लाईव’ कंपनी द्वारा संगीत का कार्यक्रम करने के नामपर ‘सनबर्न फेस्टिवल’ के आयोजन का कुटिल षडयंत्र !

इसके पहले जिस ‘परसेप्ट लाईव’ के माध्यम से सनबर्न हो रहा है, उस प्रतिष्ठान द्वारा एक संगीत के कार्यक्रम के लिए लवळे ग्रामपंचायत से ‘ना आपत्ति’ प्रमाणपत्र की मांग की थी; परंतु परर्सेप्ट लाईव द्वारा ग्रामंपचायत में दिए गए आवेदन में यह कार्यक्रम सनबर्न फेस्टिवल होने के विषय में उल्लेख नहीं किया था । यह एक प्रकार से ग्रामवासियों के साथ की गई धोखाधडी ही है । अतः इसके पहले परर्सेप्ट लाईव के कार्यक्रम को दी गई अनुमति को हम बहुमत से रद्द कर रहे हैं । लवळे ग्रामवासियों का सनबर्न फेस्टिवल के लिए विरोध होने से इस गांव में हम इस कार्यक्रम को होने नहीं देंगे । इस विशेष ग्रामसभा में आयोजकों को यह चेतावनी भी दी गई कि ग्रामवासियों के विरोध को तोडकर यदि कार्यक्रम लेने का प्रयास किया गया, तो सभी ग्रामवासी सडकपर उतरेंगे और कार्यक्रमस्थलपर एक भी वाहन को जाने नहीं देंगे ।

इस अवसरपर सरपंच श्रीमती विद्या क्षीरसागर, उपसरपंच श्री. वैभव कुदळे, बावधन के पार्षद श्री. किरण दगडे, सभी ग्रामपंचायत सदस्योंसहित १५० से भी अधिक ग्रामवासी उपस्थित थे । इस ग्रामसभा में पारित प्रस्ताव की प्रति ऑक्सफोर्ड क्लब रिसॉर्ट, परर्सेप्ट लाईव, जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन को दी जाएगी ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *