Menu Close

अवैध निर्माण किए गए चर्चों को विस्फोटक लगाकर उडा रही है चीन की सरकार

एक आेर चीन विस्फोटक लगाकर अवैध चर्चों को  विस्फोटक लगाकर उडाता है, तो भारत में अवैध निर्माण किए गए मस्जिद तथा चर्च को प्रशासन हाथ लगाने का भी साहस नहीं करता ! किंतु वहीं बात यदि हिन्दुआें के मन्दिरों के विषयमें होती है, तो तुरंत उसे तोड दिया जाता है ! एेसा क्यों ? – सम्पादक, हिन्दूजागृति

चीन में सरकार विस्फोटक लगा कर चर्चों को ध्वस्त कर रही है। उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत स्थित गोल्डन लैम्पस्टैंड चर्च को गुरुवार (११  जनवरी) को गिरा दिया गया। सरकार का कहना है कि, यह चर्च अवैध निर्माण के तहत आता था। इस चर्च में करीब ५० हजार ईसाई प्रार्थना करने आते थे। वहीं किसी भी तरह के विरोध का सामना करने के लिए भी अधिकारी तैयार हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य में अवैध निर्मणों को ढहाने का काम मंगलवार से शुरू किया गया है। ग्लोबल टाइम्स न्यूज़ पेपर की रिपोर्ट के अनुसार सरकार के अधिकारियों का कहना है, ‘एक ईसाई व्यक्ति ने स्थानीय ईसाई एसोसिएशन को अपना खेत दिया था और उन्होंने गोदाम की आड में उस जमीन पर चर्च का निर्माण कर दिया।’ स्थानीय आवास विभाग के अधिकारी का कहना है कि साल २००९ में चर्च के निर्माण कार्य को रोक दिया गया था, किंतु तब तक वह लगभग पूरा हो चुका था। उस समय कई ईसाइयों को जेल भी भेजा गया था।

स्त्रोत : जनसत्ता

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *