Menu Close

विविध संघटनों के हिंदुत्वनिष्ठ एवं धर्मप्रेमियों का धर्मकार्य के लिए क्रियाशील होने का निर्धार !

हिन्दू जनजागृति समिति के पश्‍चिम महाराष्ट्र समन्वयक श्री. मनोज खाडये की सातारा-कराड यात्रा

सातारा : हिन्दू जनजागृति समिति के पश्‍चिम महाराष्ट्र समन्यवक श्री. मनोज खाडये ने हाल ही में सातारा एवं कराड के विविध हिंदुत्वनिष्ठ संघटनों के पदाधिकारी, व्यवसायी, पत्रकार एवं क्रियाशील हिंदुत्वनिष्ठों से भेंट की । इस अवसर पर हिन्दूसंघटन, हिन्दू अधिवेशन सहित संघटनात्मक विषयों के संबंध में सकारात्मक बातचीत हुई, उसीका वृत्तांत यहां प्रस्तुत कर रहें हैं . . .

सनातन के निर्दोष साधकों को प्रतिभूति मिलने से सनातन का कार्य अधिक ही चमक उठा ! – कराड के धर्मप्रेमी

ग्रंथ भेंट करते हुए बाईं ओर से श्री. मनोज खाडये, श्री. मदन सावंत, श्री. नामदेव थोरात, श्री. गोरख (बापू) करपे एवं श्री. गीतन गुंदेशा

आपका हिंदुत्व का कार्य अतुलनीय है । झूठे आरोप लगाकर बंदी बनाए गए धर्मप्रेमी साधकों को प्रतिभूति मिलने से सनातन का कार्य अधिक ही चमक उठा है । कराड के शिवराज धाबा के मालिक श्री. नामदेव थोरात ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऐसा कहा । इस अवसर पर माऊली मंडप के श्री. गोरख (बापू) करपे एवं व्यवसायी श्री. गीतन गुंदेशा उपस्थित थे ।

हिन्दू जनजागृति समिति का कार्य अत्यंत व्यापक ! – श्री. राजेंद्र चोरगे, न्यासी, गुरुकुल स्कूल एवं बालाजी चैरिटेबल ट्रस्ट, सातारा

बाईं ओर से श्री. सुनील दळवी, श्रीमती रुपा महाडिक, श्री. मनोज खाडये, श्री. राजेंद्र चोरगे एवं श्री. मंगेश निकम (श्री. राजेंद्र चोरगे को भेंटवस्तु प्रदान करते हुए)

आज के समय में संस्कृति की रक्षा होना आवश्यक है । विद्यालय के छात्र एवं अध्यापकों को समितिद्वारा प्रकाशित ध्वनिचित्रचक्रिका दिखाएंगे । बालाजी चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से निर्मित माहुली की स्मशान भुमि में धर्मशिक्षा फलक लगाएंगे । हिन्दू जनजागृति समिति का कार्य अत्यंत व्यापक स्तर पर चल रहा है !

सनातन एवं समिति के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द ही नहीं हैं ! – श्री. सतीश केसकर, जिलाध्यक्ष, योग वेदांत सेवा समिति, सातारा

श्री. मनोज खाडये को ग्रंथसंच भेंट करते हुए बाईं ओर से श्री. हेमंत सोनवणे, योग वेदांत सेवा समिति के सर्वश्री संजय महाडिक, सुरेश यादव, अमोल पाटोळे, संजय गोडसे एवं सतीश केसकर

गांव-गांवतक राष्ट्र-धर्म के विचारों को पहुंचाने के लिए संघटित रूप से कार्य करेंगे । पूज्यपाद संतश्री आसारामबापूजी के कार्य के लिए सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति ने जो सहयोग दिया है, उसके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द ही नहीं हैं !

समिति का कार्य आवश्यक ही है ! – श्री. राजेंद्र घनवट, सातारा

आज के समय में हिन्दू जनजागृति समिति के कार्य की आवश्यकता है । इस कार्य के लिए हमारी ओर से आपको सदैव सहयोग मिलेगा । इसके आगे धर्मकार्य में प्रत्यक्ष रूप से अधिकाधिक योगदान देंगे एवं उस दृष्टि से उद्यमी शिविर में सहभाग लूंगा !

अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में सम्मिलित होऊंगा ! – श्री. विनायकराव पावसकर, अध्यक्ष, हिन्दू एकता आंदोलन, पश्‍चिम महाराष्ट्र विभाग, कराड

श्री. विनायकराव पावसकर

लव जिहाद के विरोध में जनजागृति फेरी निकाल कर हिन्दुओं में जागृति करना एवं हिन्दुओं का धर्मांतर रोकना आवश्यक है । समान नागरी कानून बनाने के लिए संघर्ष करने के लिए हिन्दू एकता आंदोलन प्रतिबद्ध है । हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से किया जा रहा हिंदुत्व की रक्षा का कार्य बहुत अच्छा है । मैं आगामी अखिल भारतीय राष्ट्रीय हिन्दू अधिवेशन में सहभाग लूंगा !

आज के समय में धर्मकार्य की आवश्यकता ! – डॉ. जयवंत चव्हाण, सातारा

डॉ. जयवंत चव्हाण

सामाजिक संकेतस्थलों के माध्यम से हिन्दू धर्म के विरोध में किया जानेवाला दुष्प्रचार, साथ ही मंदिरों में चल रही अनियमितताओं को देखते हुए आज के समय में अधिक कार्य करने की आवश्यकता प्रतीत होती है । इस बातचीत से अगले कार्य की दिशा एवं साधना का महत्त्व ध्यान में आया । विचारों का आदानप्रदान होने से हल्का लगा !

सनातन एवं समिति का राष्ट्र एवं धर्म का कार्य तीव्र गति से बढता ही जा रहा है ! – श्री. रामभाऊ जगताप, पत्रकार, महाराष्ट्र टाईम्स, कराड

एक पत्रकार के रूप में मैं राष्ट्रकार्य में सभी प्रकार से सहायता करूंगा । आप मुझसे मिलने आए; इसके लिए आपके प्रति कृतज्ञ हूं ! राजनीतिक उद्देश्य से झूठे आरोप लगाकर भी राष्ट्र एवं धर्म के संदर्भ में आपका कार्य बढता ही जा रहा है, इसका संतोष है । पत्रकारिता के संबंध में आपके उपक्रमों में अवश्य ही सहभाग लूंगा !

क्रियाशील हिंदुत्वनिष्ठों को सामूहिक मार्गदर्शन !

सातारा में धर्मप्रेमियों का मार्गदर्शन करते हुए श्री. मनोज खाडये

राष्ट्र एवं धर्म की हानि को रोकने के लिए अर्थात हिन्दू हित साध्य करने के लिए जातपात और दल विरहित संघटन बनाना, प्रभावशाली उपाय है । संघटन होने से ही हम अन्याय के विरोध में आवाज उठा सकेंगे एवं उसका प्रतिकार भी कर सकेंगे । इस कार्य को करते समय ईश्‍वरप्राप्ति हेतु नित्य प्रयास अर्थात साधना आवश्यक है ! श्री. मनोज खाडये ने ऐसा मार्गदर्शन किया ।

कराड में धर्मप्रेमियों का मार्गदर्शन करते हुए श्री. मनोज खाडये

कराड में किए गए मार्गदर्शन के कार्यक्रम में हिन्दू एकता आंदोलन एवं श्री शिवप्रतिष्ठान हिन्दुस्थान संघटनों के २० कार्यकर्ता और सातारा के योग वेदांत सेवा समिति के केंद्र में आयोजित मार्गदर्शन में योग वेदांत सेवा समिति, श्री शिवप्रतिष्ठान हिन्दुस्थान एवं विश्‍व हिन्दू परिषद इन संघटनों के १६ कार्यकर्ता उपस्थित थे । उपस्थित युवकों ने धर्मकार्य करते समय आनेवाली समस्याओं के संबंध में अपनी शंकाओं का निराकरण करवा लिया और संघटित रूप से कार्य करने का निश्‍चय किया ।

क्षणिकाएं

१. श्री. मनोज खाडये ने हिंदुत्वनिष्ठों को ‘हिन्दू राष्ट्र क्यों चाहिए ?’ ग्रंथ, राष्ट्रीय हिन्द अधिवेशन की ध्वनिचित्रचक्रिका एवं सनातन प्रभात के विशेषांक भेंट किए !

२. स्वदेशी अभियान के श्री. विकास चव्हाण, उद्यमी श्री. सतीश सारडा एवं सनातन प्रभात के पाठक श्री. मोहन शिंदे ने धर्मकार्य में सहायता देने का मनोदय व्यक्त किया !

३. संपर्क के पश्‍चात शिवराज धाबा के मालिक श्री. नामदेव थोरात ने समिति के कार्यकर्ताओं को स्नेहभोज के लिए आमंत्रित किया !

अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में उपस्थित होने के लिए उत्सुक हिंदुत्वनिष्ठ

श्री. नामदेव थोरात, श्री. गोरख (बापू) करपे, श्री. गीतन गुंदेशा, श्री. राजेंद्र घनवट एवं डॉ. जयवंत चव्हाण

सनातन आश्रम का सपरिवार अवलोकन के लिए इच्छुक हिंदुत्वनिष्ठ

श्री. राजेंद्र चोरगे, श्री. राजेंद्र घनवट एवं श्री. चंदन जाधव

हिन्दुओं, राष्ट्र-धर्म के कार्य में अपनी क्षमता के अनुरूप योगदान देने का अर्थ राष्ट्र एवं धर्म के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करना ही है !

हिन्दू धर्मजागृति सभा, आढावा बैठकें, बातचीत एवं भेंट के माध्यम से विचारमंथन होकर राष्ट्र एवं धर्मकार्य हेतु क्रियाशील होनेवाले धर्मप्रेमी, हिंदुत्वनिष्ठों के संघटित प्रयासों को ईश्‍वर निश्‍चित रूप से सफल बना देता है !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *