Menu Close

चेन्नई : शंकराचार्य स्वामी जयेंद्र सरस्वतीजी के श्रद्धांजली कार्यक्रम में हिन्दू जनजागृति समिति का सहभाग

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजीद्वारा भेजे गए श्रद्धांजली संदेश का वाचन करती हुई पू. (श्रीमती) उमा रविचंद्रनजी

चेन्नई : यहां के चेतपत परिसर के शंकरालयम में १ अप्रैल को ‘जनकल्याण’ संगठन की ओर से कांची कामकोटी पीठ के शंकराचार्य स्वामी जयेंद्र सरस्वती को श्रद्धांजली अर्पित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर भजन गाए गए, साथ ही श्रीविष्णुसहस्रनाम का पठन किया गया । तत्पश्‍चात शंकराचार्य स्वामी जयेंद्र सरस्वती के भक्तों ने उनको प्राप्त अनुभूतियों का कथन किया । इन अनुभूतियों के माध्यम से स्वामीजी में व्याप्त समाज के नीचले स्तर के लोगों के प्रति प्रेमभाव का दर्शन हुआ । साथ ही शंकराचार्यजीद्वारा ऐसे लोगों को हिन्दू धर्म में सम्मिलित कर लेने के लिए किए गए प्रयासों की भी जानकारी मिली ।

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से पू. (श्रीमती) उमा रविचंद्रनजी तथा श्री. प्रभाकरन इस कार्य में सहभागी थे । इस अवसर पर परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजीद्वारा भेजे गए श्रद्धांजली संदेश का वाचन किया गया । ‘जनकल्याण’ के श्री. नागार्जुन तथा श्री. सुब्रह्मण्यम को सनातन प्रभात के विशेषांकों में शंकराचार्यजी के विषय में जो लेखन प्रकाशित हुआ था, उनकी प्रतियां दी गईं ।

श्रद्धांजली कार्यक्रम में उपस्थित शंकराचार्य स्वामी जयेंद्र सरस्वतीजी के भक्तगण

इस कार्यक्रम में लगभग २०० भक्त उपस्थित थे ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *