Menu Close

हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे की कर्नाटक राज्य संपर्क यात्रा

बेंगळुरू में हिन्दुत्वनिष्ठ पत्रकार, अधिवक्ता, आधुनिक वैद्य, संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता, साथ ही हितचिंतकों को मार्गदर्शन

बदामी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए श्री. रमेश शिंदे (मध्य में) एवं अन्य

बेंगळुरू : हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने कर्नाटक राज्य के हुब्बळ्ळी, धारवाड, राणेबेन्नुर, लक्ष्मेश्‍वर, गदग, बदामी, गुळेदुड्डू, कोलार, मानवी, निडगुंदी, रायचूर, गजेंद्रगढ एवं बेळगाव के हिन्दुत्वनिष्ठ पत्रकार, अधिवक्ता, आधुनिक वैद्य, कार्यकर्ता, साथ ही हितचिंतकों से संपर्क किया साथ ही राष्ट्र एवं धर्म रक्षा के संदर्भ में उनका मार्गदर्शन किया । इस अवसर पर समिति के श्री. अंजेश कणगलेकर भी उपस्थित थे ।

१. इस अवसर पर हिन्दुत्वनिष्ठ पत्रकारों ने कहा कि हम हिन्दुओं पर हो रहे आघातों का विषय जनसामान्यों के सामने रखने का यथाशक्ति प्रयास करेंगे !

२. हिन्दुत्वनिष्ठ अधिवक्ताओं ने ऐसा आश्‍वासन दिया कि हिन्दू कार्यकर्ताओं को कानून का ज्ञान अल्प होने से कार्य करते समय उनमें आत्मविश्‍वास अल्प होता है । हम उन्हें कानूनी शिक्षा देने के लिए सभी प्रयास करेंगे !

३. विविध स्थानोंपर मार्गदर्शन के पश्‍चात सभी ने उत्स्फूर्तता के साथ अपनी शंकाओं का निराकरण करा लिया !

४. इस अवसर पर हिन्दुत्वनिष्ठों ने अधिवक्ताओं के लिए अलग बैठक, साथ ही साधना एवं धर्मशिक्षा के संदर्भ में एक शिविर के आयोजन की सिद्धता दर्शाई !

५. इस कार्यक्रम के पश्‍चात अधिवक्ता एवं हितचिंतकों ने गोवा के रामनाथी आश्रम में आयोजित शिविर एवं हिन्दू अधिवेशन में उपस्थित होने का आश्‍वासन दिया !

६. अपनी संपर्क यात्रा की अवधि में श्री. शिंदे ने गुळेदगुड्ड का श्री जगन्नाथ मंदिर, लक्ष्मेश्‍वर का प्राचीन सोमेश्‍वर मंदिर, बदामी का श्री बनशंकरी देवस्थान, साथ ही मंत्रालय में श्री राघवेंद्रस्वामी की समाधी आदि के दर्शन किए । इन सभी स्थानों पर उन्होंने हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के कार्य में आनेवाली बाधाएं दूर होने के लिए प्रार्थनाएं कीं !

अपनी इस यात्रा के अंतर्गत उन्होंने राणेबेन्नुर, गदग, जमखंडी एवं विजयपुर के क्रियाशील अधिवक्ता एवं हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के कार्यकर्ताओं को हिन्दू राष्ट्र एवं उसके लिए उनकेद्वारा किया जानेवाला संभावित योगदान इस संदर्भ में मार्गदर्शन किया ।

निडगुंदी एवं विजयपुर में गणमान्य व्यक्तियोंसहित ग्रामवासियों का मार्गदर्शन

निडगुंदी, विजयपुर (कर्नाटक) : यहां श्री. रमेश शिंदे ने ‘भारत का वैभवशाली प्राचीन इतिहास, आज का भारत एवं समस्याएं और हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता’ इन विषयों पर मार्गदर्शन किया । इस अवसर पर पंचायत सदस्य, वरिष्ठ नागरिक, पूर्व सैनिक, शिक्षक, छात्र एवं महिलाओंसहित ११० से भी अधिक ग्रामवासी उपस्थित थे ।

क्षणिकाएं

१. कार्यक्रम का प्रारंभ दीपप्रज्वलन से किया गया ।

२. पूर्व सैनिकों की ओर से श्री. रमेश शिंदे को चांदी का ब्रेसलेट भेंट किया गया !

३. मार्गदर्शन समाप्त होने के पश्‍चात आयोजकों ने अगले कार्य के संदर्भ में श्री. शिंदे से स्वयंस्फूर्ति से बातचीत की !

४. इस कार्यक्रम के पश्‍चात कार्यकर्ताओं के लिए नियमित रूप से शिविर, धर्मशिक्षा वर्ग एवं स्वसंरक्षण प्रशिक्षणवर्ग की मांग की गई !

छत्रेवाडा, बेळगाव में हिन्दुत्वनिष्ठ एवं हितचिंतकों का मार्गदर्शन

अपने स्वार्थ के लिए हिन्दुओं में मतभेद उत्पन्न करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है ! – श्री. रमेश शिंदे

द्रष्टा संतोंद्वारा बताए जाने के अनुसार आनेवाला समय अत्यंत प्रतिकूल है एवं सभी को तीव्र संकटकाल का सामना करना पडेगा ! ऐसा होते हुए भी अपने स्वार्थ के लिए हिन्दुओं में विभाजन कर मतभेद उत्पन्न करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है । इसलिए हिन्दुओं को धर्मशिक्षा देकर उनको संगठित करना आवश्यक है; परंतु इसके लिए ईश्‍वरीय अधिष्ठान की आवश्यकता है । हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने ऐसा प्रतिपादित किया । वे, यहां के हिन्दुत्वनिष्ठ, धर्मप्रेमी, हितचिंतक एवं सनातन प्रभात के पाठकों के लिए आयोजित मार्गदर्शन में बोल रहे थे । इस कार्यक्रम में ३० से भी अधिक धर्मप्रेमी उपस्थित थे ।

छत्रेवाडा में श्री. रमेश शिंदे की हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के प्रमुखों के साथ बैठक का आयोजन किया गया था । इस बैठक में हिन्दुओं का संगठन करने में आनेवाली समस्याएं एवं उनके समाधान के संदर्भ में बातचीत की गई ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *