Menu Close

हिन्दुआें, धर्मपालन कर धर्मरक्षा के लिए एक हों ! – सतीश कोचरेकर, हिन्दू जनजागृति समिति

राई गांव, भाईंदर (जनपद ठाणे, महाराष्ट्र) में हिन्दू राष्ट्रजागृति सभा

सतीश कोचरेकर

भाईंदर (ठाणे) : हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए हिन्दू जनजागृति समिति तथा सनातन संस्था का कार्य संपूर्ण विश्‍व में चल रहा है, वह केवल और केवल सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुुरु डॉ. जयंत बाळाजी आठवलेजी के प्रेरणा से ही ! हम सभी केवल माध्यम हैं । आज के समय में हिन्दुआें को धर्मपालन कर धर्मरक्षा के लिए एक होना चाहिए । हम छत्रपति शिवाजी महाराज के सैनिकों की भांति हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए संगठित होंगे । हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. सतीश कोचरेकर ने यह आवाहन किया ।

परात्पर गुरु डॉ. जयंत बाळाजी आठवलेजी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे ‘हिन्दू राष्ट्रजागृति अभियान’ के अंतर्गत यहां के राई गांव के श्रीराम मंदिर के प्रांगण में ५ मई को हिन्दू राष्ट्रजागृति सभा का आयोजन किया गया । इस सभा को संबोधित करते हुए श्री. कोचरेकर ऐसा बोल रहे थे ।

इस अवसरपर भाईंदर (पश्‍चिम) के श्री गणेश मंदिर के पुजारी श्री. दत्तात्रय भटगुरुजी व्यासपीठपर उपस्थित थे । उन्होंने भी उपस्थित धर्मप्रेमियों का उद्बोधन किया । सभा के प्रारंभ में यहां के श्रीराम मंदिर के पुजारी श्री. कृष्णकांत पंडितगुरुजी ने शंखनाद किया । तत्पश्‍चात समिति का कार्य तथा परात्पर गुरु डॉ. जयंत बाळाजी आठवलेजी के कार्य के विषय में उपस्थित धर्मप्रेमियों को ध्वनिचित्रचक्रिकाएं दिखाई गईं । हिन्दू राष्ट्र स्थापना की प्रतिज्ञा के साथ सभा का समापन किया गया । इस सभा में भाईंदर परिसर के राई, मुर्धा तथा मोर्वा गांव के ग्रामवासी उपस्थित थे ।

अभिप्राय

श्री. भगवान पाटिल, अध्यक्ष, राई गांवपंच मंडल : आज हमें इस कार्यक्रम के आयोजन का अवसर मिला, इसलिए मैं तथा राई ग्रामवासी आपके बहुत आभारी हैं । इसके आगे भी हमारे यहां इसी प्रकार की सभाआें का आयोजन किया जाए, यह आपसे विनम्र अनुरोध है !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *